CM योगी के इस निर्देश के बाद अब उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू में दी गई ढील, रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर राज्य में प्रभावी नियंत्रण के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के लोगों का जीवन भी सामान्य करने की ओर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-09 के साथ कोविड प्रबंधन पर समीक्षा बैठक के बाद नाइट कर्फ्यू में और ढील देने का निर्देश दे दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस निर्देश के बाद अब उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू में ढील दी गई। अब दुकानें रात 11 बजे तक खुल सकेंगी। नाइट कर्फ्यू अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। प्रदेश में कोविड की काफी नियंत्रित स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से प्रात: छह बजे तक प्रभावी होगा। इस दौरान सभी को 11 बजे तक दुकानें तथा बाजार बंद करने होंगे। कोई भी सड़क पर अनावश्यक घूमता मिला तो उसके खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई का भी निर्देश है।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। सभी जगह पर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। प्रदेश में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस निर्देश के बाद प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पत्र भी जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश में पहले नाइट कर्फ्यू रात दस बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक सख्ती से प्रभावी थी।

Back to top button