क्यूबा: होटल में धमाके से 22 लोगों की मौत, मचा हडकंप…

क्यूबा के एक होटल में धमाका होने से 22 लोगों की मौत हो गई. देश की कैपिटल सिटी में अचानक हुए हादसे में करीब 74 लोग घायल हो गए. इस घटनाक्रम के बाद कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक सभी घायलों का नदजीक के अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

गैस लीक होने से हादसा!

द गार्जियन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक क्यूबा के राष्ट्रपति Miguel Díaz-Canel ने कहा है कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि ये धमाका गैस लीक की वजह से हुआ है. हवाना के गवर्नर रेनाल्डो गार्सिया जापता के मुताबिक साराटोगा होटल में हादसे के दौरान कोई भी सैलानी नहीं था. इस पुराने और फाइव स्टार होटल में दो बार, दो रेस्टोरेंट और एक स्वीमिंग पूल भी है.

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक होटल में रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम चल रहा था. इस हादसे के बाद देश की सरकारी न्यूज एजेंसी ने राजधानी हवाना में स्थित इस होटल को नुकसान पहुंचने के बाद आसमान में उठे धूल के गुबार की तस्वीरें साझा कीं है.

राहत और बचाव का काम जारी

हादसे के बाद फौरन आस-पास का इलाका खाली कराया गया. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है. राष्ट्रपति ने घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को भी दिशा निर्देश दिए हैं. वहीं मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 3 =

Back to top button