CSBC Bihar Constable Exam 2020: परीक्षा की नई तारीख घोषित

सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल ने बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी है। विज्ञापन संख्या 05/2020 के तहत कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए तारीख की घोषणा की गई है।  सीएसबीसी बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 14 और 21 मार्च को आयोजित होगी।

इस भर्ती परीक्षा के जरिए सिपाही पदों पर बहाली होनी है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी चल रही है जो कि 14 दिसंबर तक चलेगी। इस भर्ती परीक्षा के जरिए पुलिस में सिपाही के 8415 पदों को भरा जाना है। इस भर्ती परीक्षा के लिए अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18-25 वर्ष मांगी गई है। जबकि, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आयुसीमा में छूट दी गई है और 27 वर्ष मांगी गई है। महिला उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 28 वर्ष रखी गई है।  एससी, एसटी उम्मीदवारों (पुरुष और महिला) के लिए आयु सीमा 30 वर्ष है।

बता दें कि  हाल ही में केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड (CSBC) ने बिहार पुलिस 2020 फॉरेस्टर एवं फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं। अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.nic.in के जरिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर भर्ती परीक्षा के लिए  लिखित परीक्षा 20 दिसंबर को होगी। सीएसबीसी बिहार, फॉरेस्ट गार्ड के 484 और फॉरेस्टर के 236 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन कर रहा है। 20 दिसंबर को फॉरेस्टर पद की भर्ती परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा होगी और  16 दिसंबर को फॉरेस्ट गार्ड  के लिए परीक्षा होगी।

Back to top button