ये दिग्गज क्रिकेटर ICU में हुए एडमिट, फैंस मांग रहे दुआएं

एशिया के ब्रैडमैन कहे जाने वाले पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास को लंदन में एक निजी अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है. जियो न्यूज के अनुसार 74 वर्षीय अब्बास को पैडिंगटन के सेंट मैरी अस्पताल में भर्ती कराए जाने के तीन दिन बाद आईसीयू में शिफ्ट किया गया.

ICU में भर्ती हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर

अपने जमाने के कलात्मक बल्लेबाजों में से एक अब्बास दुबई से लंदन की यात्रा के दौरान कोविड-19 की चपेट में आ गए थे. उन्होंने किडनी में दर्द की शिकायत की थी और लंदन पहुंचने के बाद उन्हें निमोनिया हो गया था.

फैंस मांग रहे दुआएं

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा, ‘अभी वह डायलिसिस पर हैं और चिकित्सकों ने उन्हें लोगों से नहीं मिलने की सलाह दी है.’ अब्बास ने 1969 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. अपनी पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक अब्बास ने 72 टेस्ट मैचों में 5062 रन और 62 वनडे में 2572 रन बनाए.

मैच रेफरी की भूमिका भी निभाई

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 459 मैचों में 34843 रन बनाए, जिसमें 108 शतक और 158 अर्धशतक शामिल हैं. संन्यास लेने के बाद उन्होंने एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों में आईसीसी मैच रेफरी की भूमिका भी निभाई. जहीर अब्बास को जैक कैलिस और लिसा स्टालेकर के साथ 2020 में आईसीसी (ICC) हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button