Covid-19 के डर से 20 महिलाओं के साथ भागा थाईलैंड का राजा

कोरोना वायरस की महामारी के बीच थाईलैंड के राजा महा वजिरालोंगकोर्न अपनी जनता को छोड़कर दक्षिणी जर्मनी भाग गए हैं. राजा ने दक्षिणी जर्मनी के एक भव्य होटल को बुक कर लिया है, जहां उनके साथ 20 महिलाएं और कई नौकर भी रहेंगे. जिसको लेकर थाईलैंड की जनता में काफी नाराजगी है.


राजा महा वजिरालॉन्गकोर्न ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जर्मनी का एक आलीशान होटल बुक किया है. जहां वे आइसोलेशन में रहेंगे. जर्मन अखबार बिल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक राजा ने इसके लिए स्थानीय जिला परिषद से विशेष अनुमति भी ली है.

उन्होंने जर्मनी के होटल ग्रैंड और होटल सोन्नेबिचल को बुक किया है. बताया जा रहा है राजा के लिए होटल के अंदर बकायदा ‘हरम’ बनाया गया है. इस हरम में 20 महिलाएं रहेंगी और साथ में उनकी सेवा के लिए बड़ी संख्या में नौकर रहेंगे. हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उस होटल में उनकी तीन पूर्व पत्नियां भी रह रही हैं या नहीं. इन तीनों से उनका तलाक हो चुका है.

जानकारी के मुताबिक, जर्मनी में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए सभी होटलों और गेस्ट हाउस को बंद करने का फैसला लिया गया है. थाईलैंड के राजा के होटल बुक करने को लेकर डिस्ट्रिक काउंसिल का कहना है कि ये गेस्ट सिंगल है और एक ही ग्रुप के हैं इसलिए उन्हें अनुमति दी गई है.

यही नहीं, राजा महा ने अपने शाही परिवार के 119 लोगों को कोरोना संक्रमित होने के संदेह में वापस थाइलैंड भेज दिया है. कोरोना महामारी के समय राजा के थाइलैंड छोड़कर जर्मनी भाग जाने के बाद से उनके देश के लोगों में नाराजगी है. बता दें कि थाइलैंड में राजा की आलोचना करने पर वहां 15 साल तक के लिए जेल हो सकती है फिर भी  लोग सोशल मीडिया पर राजा की आलोचना कर रहे हैं. जिसकी वजह से थाईलैंड में ‘हमें राजा की क्या जरूरत’ ‘ट्रेंड कर रहा है.

बता दें, राजा महा वजिरालॉन्गकोर्न, को राम एक्स के रूप में भी जाना जाता है. इनकी उम्र 67 साल है. राजा महा साल 2016 में अपने पिता की मौत के बाद गद्दी पर बैठे हैं. राजा की तीन पत्नियां थी, जिनसे उनके 7 बच्चे हैं. हालांकि उनकी तीनों पत्नियों से उनका तलाक हो चुका है इसके बाद उन्होंने चौथी शादी अपनी सिक्यॉरिटी कमांडर से की थी.

Back to top button