चचेरे भाई बहन को एक दुसरे से हुआ प्यार, परिवार को मंजूर नहीं हुआ इश्क तो बाहों में बाहें डालकर लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के कन्नौज रविवार दोपहर एक गांव के बाहर चचेरे भाई-बहन के शव एक साथ पेड़ पर लटके मिले। दोनों रात में अपने-अपने घरों से गायब हुए थे। युवक की बरात सोमवार को जानी थी, माना जा रहा है कि इसी के चलते दोनों ने खुदकुशी की राह चुनी। सूचना पर परिजन व ग्रामीण पहुंचे। पुलिस करीब दो घंटे बाद पहुंची। सीमा विवाद के बाद दोनों शवों को उतारा गया।

Loading...

दोनों के परिजनों ने करीब एक साल से प्रेम संबंध की बात पुलिस के सामने स्वीकार की है। परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी नहीं थे हालांकि पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रविवार को एक गांव के बाहर खेतों में बकरी चराने के लिए गए कुछ बच्चों ने युवती (20) व युवक (23) के शव एक साथ फांसी पर लटके देखे।

बच्चों ने जानकारी ग्रामीणों को दी। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। आसपास के गांव के लोग जब मौके पर पहुंचे तो उनकी शिनाख्त हमीरपुर गांव के किसान परिवार के युवक व युवती के रूप में हुई। दोनों एक ही परिवार के चचेरे भाई-बहन थे। युवक ट्रैक्टर चालक था और एक डॉक्टर के पास खाली समय कंपाउंडर का भी काम करता था।

युवती हाईस्कूल तक पढ़ी है। कुछ ही देर में दोनों के परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि इनमें चोरी-छिपे करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों को बातचीत कर समझाया भी गया था। लगभग दो घंटे बाद छिबरामऊ के प्रभारी निरीक्षक हरीशंकर व विशुनगढ़ के प्रभारी निरीक्षक कृष्णलाल पटेल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

पहले तो पुलिस सीमा निर्धारण में ही लगी रही, बाद में जब ग्रामीणों ने छिबरामऊ थाना क्षेत्र का मामला होने की बात कही तो छिबरामऊ पुलिस कार्रवाई के लिए आगे आई। परिजनों ने बताया कि युवक की शादी ग्राम मक्कापुर्वा थाना इंदरगढ़ में तय हुई थी और सोमवार को उसकी बरात जानी थी। युवक के हाथ में कंगन भी बंध चुका था। दोनों शनिवार की शाम से अपने घर से गायब थे।

रात भर उनकी तलाश की गई लेकिन कोई पता नहीं लगा। रविवार की दोपहर को जब दोनों जब दोनों शव पेड़ पर लटके मिले, तब परिजनों को जानकारी हुई। छिबरामऊ प्रभारी निरीक्षक हरीशंकर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *