कोरोनावायरस का कहर दिल्ली में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई चार…

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। लोगों से लेकर सरकार तक, सब इसे लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। इसी बीच सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बैठक की।

इससे पहले सोमवार सुबह ही गुरुग्राम स्थित पेटीएम कंपनी के कर्मचारी में कोरोनावायरस मिलने के बाद अब उनकी पत्नी की अंतिम जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। महिला फिलहाल दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं। वह पिछले महीने ही इटली से वापस आई थीं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार तीन दिन पहले महिला के पति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उनके पूरे परिवार को पृथक कर दिया गया था। इसके बाद ही उनकी पत्नी में भी लक्षण देखने को मिले थे, जिसके चलते उनका सैंपल एम्स में जांच के लिए भेजा गया था।

एम्स की रिपोर्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। एम्स की रिपोर्ट के आधार पर महिला के सैंपल को दोबारा जांच के लिए पुणे स्थित आईसीएमआर की लैब में भेजा गया था।

महिला में कोरोनावायरस की पुष्टि के साथ ही दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या चार हो गई है। इनसे पहले मयूर विहार निवासी 45 वर्षीय मरीज के अलावा 25 वर्षीय उत्तर नगर और जनकपुरी निवासी पेटीएम कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके थे।

पिछले तीन मरीजों ने हाल ही में विदेश यात्रा की थी। पेटीएम कर्मचारी भी हनीमून मनाने के लिए इटली गए थे। हाल ही में वह और उनकी पत्नी वापस दिल्ली आए हैं। दिल्ली आने के कुछ दिन बाद कर्मचारी को बुखार और सर्दी के लक्षण सामने आने लगे।

खबरों के जरिए कोरोना वायरस की जानकारी मिलने के बाद पेटीएम कर्मचारी ने अपना सैंपल दिया और एम्स व पुणे की जांच में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

Back to top button