महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ा कोरोना का ग्राफ, मुंबई के मशहूर रेस्टोरेंट में फूटा कोरोना बम…

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. अब मुंबई के प्रसिद्ध रेस्तरां के 10 स्टाफ कोरोना संक्रमित हुए हैं. इसके बाद रेस्तरां को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. इस खबर के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या रेस्तरां में खाना खाना सुरक्षित है या नहीं. 

बीएमसी (बृहनमुंबई नगर निगम) ने बताया कि कहा कि अंधेरी स्थित राधाकृष्ण रेस्तरां के 10 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद राधाकृष्ण रेस्तरां को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. रेस्तरां में कुल 35 कर्मचारी हैं. बीएमसी ने कहा कि सैनिटाइजेशन और नए कर्मचारियों की तैनाती के बाद रेस्तरां को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी.

कोरोना संक्रमित मिले सभी 10 स्टाफ को बीकेसी जंबो सेंटर में क्वारनटीन कर दिया गया है और इनके संपर्क में आए लोगों को होम क्वारनटीन करने का निर्देश दिया गया है. आपको बता दें कि 4 मार्च को भी मुंबई में एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे और 5 लोगों की मौत हो गई थी. मुंबई में अभी सक्रिय मामलों की संख्या 10452 है.

इस बीच बीएमसी ने सभी अस्पतालों को अपने यहां बेड की क्षमता बढ़ाने के लिए कहा है ताकि शहर पूरी तरह से तैयार हो जाए. बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि  विभिन्न दस्ते बनाए थेस जो पिछले कुछ हफ्तों से औचक निरीक्षण कर रहे थे कि नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं और जहां भी नियमों का पालन नहीं किया गया वहां सख्त कार्रवाई की जाती है.

4 मार्च को महाराष्ट्र में सबसे अधिक 8998 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि 18 अक्टूबर के बाद महाराष्ट्र में एक दिन में दर्ज की गई कोविड संक्रमित रोगियों की यह सबसे बड़ी संख्या है. 18 अक्टूबर को राज्य में 10,259 नए मामले सामने आए थे. 

Back to top button