डोनाल्ड ट्रंप के बाद बेटे को हुआ था कोरोना, सामने आया ये सच…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे बैरन ट्रंप भी कोरोना वायरस की चपेट में आए थे, लेकिन अब वह वायरस से उबर चुके हैं। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने बुधवार को इसका खुलासा किया। मेलानिया ट्रंप का कहना है कि उनके 14 वर्षीय बेटे बैरन कोरोना वायरस की चपेट में आए थे, लेकिन उसके बाद से उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

व्हाइट हाउस ने शुरू में कहा कि बैरन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप इस महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। अमेरिका की प्रथम महिला ने बुधवार को कहा कि परीक्षण से पता चला कि बैरन भी कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। उन्होंने कहा, लेकिन बैरन की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है। 
एक अक्तूबर को ट्रंप और मेलानिया कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। मेलानिया ने एक बयान में बताया कि संक्रमित होने के बाद मेरा पहला ध्यान बैरन की तरफ गया। उसने निगेटिव परीक्षण किया और इससे मुझे बहुत राहत मिली। लेकिन उसके अगले दिन और उसके बाद क्या होगा, मैं इस बारे में सोचती रही। 

सोशल मीडिया पर प्रकाशित हुए एक बयान में मेलानिया ने कहा कि मेरा डर सही साबित हुआ और उसकी एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था। मेलानिया ने कहा, वह एक मजबूत किशोर है, जिसमें कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए। 

यह भी पढ़ें: चुनाव प्रचार में लौटे ट्रंप ने कहा- शक्तिशाली महसूस कर रहा हूं और सभी का चुंबन लेना चाहता हूं

उन्होंने कहा, मुसीबत की इस घड़ी में हम तीनों लोग एक साथ थे, ताकि हम लोग एक-दूसरे का ख्याल रख सकें। साथ ही एक साथ समय गुजार सकें। अमेरिका की प्रथम महिला ने कहा, उसके बाद बैरन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

मेलानिया ने अपने बेटे बैरन की कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी को निजी रखा। उन्होंने किसी को नहीं बताया कि वह इस बीमारी की चपेट में कैसे आए और क्यों इसकी जानकारी लोगों से साझा नहीं की गई। 

गौरतलब है कि अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से रिपब्लिकन उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को घेरने के लिए कोरोना वायरस मुद्दे पर जमकर हमला बोला जा रहा है। 

डेमोक्रेटिक पार्टी ने आरोप लगाया है कि ट्रंप द्वारा कोरोना का सही तरीके से समाधान नहीं किया गया। इस कारण अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। वहीं, राष्ट्रपति ट्रंप और मेलानिया के संक्रमित होने के बाद तो यह मुद्दा और अधिक गरमा गया है। 

Back to top button