कोरोना से जंग: डॉ.अनिल चंदोला ने कोरोना के खिलाफ सूचना निदेशालय के अधिकारियों को दिलाई शपथ

उत्तराखंड में अनलॉक-5 के बाद कोरोना संक्रमितों की रफ्तार धीमी हुई है। वहीं, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी आई है। बीते 24 घंटे में 400 संक्रमित मामले सामने आए हैं।

उत्तराखंड। उत्तराखंड में अनलॉक-5 के बाद कोरोना संक्रमितों की रफ्तार धीमी हुई है। वहीं, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी आई है। बीते 24 घंटे में 400 संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं, संक्रमितों की तुलना में दोगुने से ज्यादा 904 मरीज ठीक हुए हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 53 हजार पार गया है। मरने वालों की संख्या 700 से अधिक हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश में सरकारी अधिकारी व कर्मचारी शुक्रवार को कोविड महामारी से लड़ने की शपथ ली। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने शासन और विभागों के सभी अधिकारियों, मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

कोरोना से जंग: डॉ.अनिल चंदोला ने कोरोना के खिलाफ सूचना निदेशालय के अधिकारियों को दिलाई शपथ

शपथ में अधिकारी व कर्मचारी कोविड-19 महामारी के बारे में सतर्क रहने और उससे जुड़े खतरे का हमेशा ध्यान रखने की शपथ लिया। वचन लिया गया कि घातक विषाण के प्रसार को रोकने के लिए वे सभी तरह की सावधानियां बरतेंगे। कोविड से जुड़े आचार व्यवहार का अनुसरण करेंगे और दूसरों को भी ऐसा करने को प्रोत्साहित करेंगे। दूसरों से कम से कम दो गज की दूरी बनाएंगे। अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोएंगे। साथ ही कोविड के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सक की सलाह लेंगे।


प्रतिज्ञा

मैं _____ संकल्प लेता हूं कि मैं कोविड-19 के बारे में सतर्क रहूंगा और मुझे और मेरे साथियों को इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखूंगा।

● मैं इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियां बरतने का वचन देता हूं।
● मैं कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने का भी वचन देता हूं।
● मैं सदैव मास्क/ फेस कवर पहनूँगा, विशेषकर सार्वजनिक स्थलों पर।
● मैं दूसरों से कम- से- कम 2 गज की दूरी बनाकर रखूंगा।
● मैं अपने हाथों को नियमित रूप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऊंगा।
● कोविड के लक्षण महसूस होने पर मैं तत्काल चिकित्सा सलाह लूंगा।

हम एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे।

आइये, हम सब संकल्प लें।

Back to top button