इंग्लैंड से लौटी चंडीगढ़ युवती में हुई कोराेना वायरस की पुष्टि… माता-पिता में भी आशंका

कोराेना वायरस (Corona virus) की काली नजर लग गई है। यहां COVID-19 के एक मरीज की पुष्टि हुई है। इससे शहर में हउ़कंप मच गया है। हाल में ही इंग्‍लैंड से लौटी एक युवती के कोरोना से ग्रस्‍त होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही युवती की मां, पिता, घरेलू सहायिका और उसे अमृतसर से चंडगढ़ लाने वाला कैब ड्राइवर भी शक के दायरे में है। माता-पिता के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। घरेलू सहायिका और कैब ड्राइवर के सैंपल भी जांच के लिए भेजने की तैयारी है।

चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 23 वर्षीय युवती में वायरस की पुष्टि हुई है। वह मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली है। विभाग के मुताबिक वह पिछले हफ्ते रविवार को इंग्लैंड से लौटी थी। कोरोना के लक्षण मिलने पर युवती को सोमवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर-32 के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया और सैंपल पीजीआइ की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे।

जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात प्रारंभिक रिपोर्ट रिपोर्ट में युवती की मिली रिपोर्ट में उसके COVID-19 वायरस की पुष्टि की हुई। युवती का सैंपल जांच के लिए आज पुणे की लैब में भेजा जाएंगा। स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र सरकार को इस बारे में रिपोर्ट भी भेज दी है। विभाग के मुताबिक अब तक शहर में 23 संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं। हालांकि, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

युवती चंडीगढ़ के सेक्टर 21 की रहनेवाली है। उसका इलाज सेक्‍टर 32 स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में चल रहा है। चंडीगढ़ हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक कोरोना वायरस की यह मरीज अभी युवा है ऐसे में उसके 95 प्रतिशत रिकवरी करने की उम्‍मीद है। डॉक्टरों की मानें तो अगले एक महीने के अंदर युवती कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को रिकवर कर लेगी।

चंडीगढ़ हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक युवती  रविवार को इंग्लैंड से अमृतसर पहुंची थी। अमृतसर से वह एक कैब में चंडीगढ़ आई थी। वह अपने घर में माता-पिता और घरेलू सहायिका (नौकरानी) के संपर्क में भी एक दिन रही थी। माता-पिता के सैंपल भी लिए गए हैं और जांच के लिए भेज दिए गए हैं। घरेलू सहायिका और कैब ड्राइवर का भी चेकअप किया जाएगा। उनकी तलाश की जा रही है।

Back to top button