बड़ा ऐलान, मुफ्त में लगेगा कोरोना का टीका

केंद्र सरकार की ओर से 1 मई से देश के सभी व्यस्क लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की अनुमति दिए जाने के बाद कई राज्यों की सरकारें अपने यहां के लोगों के लिए मुफ्त में टीकाकरण करने का ऐलान कर रही हैं. आज बुधवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद बिहार ने भी मुफ्त में टीका लगाने की घोषणा कर दी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज रात सवा 8 बजे ट्वीट के जरिए ऐलान किया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि 18 वर्ष एवं इससे ऊपर के सभी बिहार वासियों का मुफ्त टीकाकरण राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा.

https://twitter.com/NitishKumar/status/1384881357340520450?

राज्य में 12 हजार से ज्यादा नए केस

इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार में कोरोना के 12,222 नए केस सामने आए हैं. राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 2,919 नए केस दर्ज किए गए. इसके बाद गया का नंबर है जहां पर 861 केस दर्ज हुए. सारण में 636 केस दर्ज हुए.

बिहार से पहले आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ने भी ऐलान किया कि वे 1 मई से 18 साल के ऊपर के लोगों के लिए मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे.

नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले दिनों 1 मई से 18 साल के ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति दिए जाने के बाद से राज्य सरकारों की ओर से अपने लोगों को मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने का ऐलान करने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

इससे पहले मध्य प्रदेश ने भी ऐलान किया कि 18 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण निशुल्क में किया जाएगा. राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने आज कैबिनेट की आपात बैठक के बाद मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने का फैसला लिया.

Back to top button