118 साल बुजुर्ग महिला ने कोरोना वैक्‍सीन ने लगवाकर बनाया ये खास रिकॉर्ड

 मध्य प्रदेश के सागर जिले में 118 वर्षीय वृद्ध महिला तुलसीबाई ने कोविड-19 वैक्‍सीन  की पहली खुराक ली. यही नहीं, महिला ने कोरोना टीका लगने के बाद लोगों से टीका लगवाने की अपील की है.

सागर जिले के खिमलासा क्षेत्र में एक टीकाकरण केन्द्र में कोविड-19 टीके की पहली खुराक लेने के बाद तुलसीबाई ने बुंदेली भाषा में कहा कि टीका लगवाने से कोई दिक्कत नहीं हुई, जैसे मैंने लगवाया वैसे आप भी लगवाओ, तभी संक्रमण जाएगा.

तुलसीबाई संभवत: कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाली भारत की सबसे बुजुर्ग महिला हैं. इससे पहले यूपी की 107 साल की महिला के नाम सबसे अधिक उम्र में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का रिकॉर्ड था. बता दें कि इस समय पूरे देश में कोरोना वैक्‍सीनेशन का दौर चल रहा है, जिसमें 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है


मध्‍य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू होता हुआ नजर आ रहा है. प्रदेश में एक ही दिन में 3178 नए मरीज मिले हैं. पूरे कोरोना काल में यह आंकड़ा पहली बार देखने को मिला है. यह आंकड़ा सामने आने के बाद एमपी देश में अब आठवां राज्य बन गया है, जहां सबसे तेजी से नए संक्रमित बढ़ रहे हैं. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 21 हजार को पार कर गई है. 1 महीने में सबसे ज्यादा 7 गुना मरीज बढ़े हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, भोपाल में एक दिन में 547 और इंदौर में 788 नए मरीज सामने आए हैं. इस बीच प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सख्ती भी तेज की जा रही है. महाराष्ट्र की सीमा सील कर दी गई है, छत्तीसगढ़ से आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है. राजस्थान सीमा पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है. सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. नई कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक, बाहर से कोई संक्रमित आता है तो निगरानी के बाद उसे आइसोलेट किया जाएगा. हालांकि सरकार ने पड़ोसी राज्यों से जरूरी सामानों के परिवहन को जारी रखने का फैसला किया है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =

Back to top button