कोरोना से यूपी बेहाल, पिछले 24 घंटे में 28287 नए केस…

देश में कोरोना रिटर्न की बेकाबू रफ्तार जारी है. एक दिन में 2 लाख 73 हजार 810 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1619 लोगों की जान जा चुकी है. अच्छी खबर ये है कि पिछले 24 घंटे में 1 लाख 44 हजार 178 मरीज कोरोना जंग जीतने में भी कामयाब रहे और बीमारी के बाद स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं.

कोरोना से उत्तर प्रदेश हांफ रहा है. यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 28287 नए केस आए हैं, जबकि 167 लोगों की मौत हुई. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक दिन में 827 नए कोरोना मरीज मिले. वहीं नोएडा में 425 केस आए हैं. इस बीच नोएडा में नाइट कर्फ्यू की मियाद को अब 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. पहले ये नाइट कर्फ्यू 17 अप्रैल तक लागू किया गया था.

दिल्ली में लॉकडाउन लागू हो गया है, लेकिन यूपी सरकार इसके खिलाफ है. कल हाई कोर्ट ने 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया, लेकिन योगी सरकार इसके लिए कतई तैयार नहीं है. अदालत के फैसले के खिलाफ आज योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट का रूख कर रही है.

लखनऊ, वाराणसी समेत पांच शहरों में लॉकडाउन का आदेश

अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे, ऑक्सीजन के लिए मारामारी है, दवाइयां नहीं मिल रहीं, ऐसा लग रहा है मानो सब कुछ भगवान भरोसे है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी मौजूदा हालात पर सरकार को जमकर फटकार लगाई और सूबे के 5 शहरों लखनऊ, कानपुरनगर, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया.

जीवन के साथ आजीविका का भी ख्याल रखना होगा

हाई कोर्ट की फटकार यूपी सरकार को नागवार गुजरी. सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इनकार करते हुए फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया. आज योगी सरकार सबसे बड़ी अदालत का रुख कर रही है. सरकार का कहना है कि लॉकडाउन समाधान नहीं है, जीवन के साथ आजीविका का भी ख्याल रखना होगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button