चीन के साथ-साथ अब इस देश में भी कोरोना का आतंक जारी, एक दिन में 250 लोगों की मौत

कोरोना वायरस का कहर चीन के बाद सबसे अधिक इटली में हैं. ताजा रिपोर्ट के अनुसार इटली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के चलते 250 लोगों की मौत हो गई. आधिकारिक डाटा के अनुसार इटली में एक दिन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की ये सबसे बड़ी संख्या है.

अधिकारियों ने बताया, ‘पिछले 24 घंटे में इटली में 250 लोगों की मौत हुई. इस आंकड़े के साथ इटली में मृतकों की संख्या अब 1266 हो गई है. इस देश में कोरोना वायरस के संक्रमण  से 17,660 लोग पीड़ित हैं.’

दुनिया कोरोना के प्रकोप से चिंतित, लेकिन किम जोंग उन अपने इस काम में है व्यस्त

उधर, दूसरी तरफ इटली की नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया महामारी को रोकने में सहायता देने के लिए चीनी चिकित्सादल रोम पहुंचा. चीनी सरकार ने 9 विशेषज्ञों का एक चिकित्सा दल इटली भेजा. 12 तारीख को महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने में इटली को सहायता देने के लिए वे आवश्यक चिकित्सा सुरक्षा उपकरण आदि सामग्रियों को लेकर शंघाई से रोम पहुंचा. ईरान और इराक को सहायता देने के बाद यह चीन द्वारा भेजा गया तीसरा विशेषज्ञ दल है.

12 तारीख को चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बहु-क्षेत्र वीडियो कनेक्शन के तरीके से नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया की रोकथाम और उपचार के चीन के अनुभव साझा करने की अंतरराष्ट्रीय ब्रीफिंग आयोजित की.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने महामारी की रोकथाम और नियंत्रण करने के चीन के अनुभव की पूरी तरह पुष्टि की और महामारी की रोकथाम और नियंत्रण कार्य में किए गए समर्थन के लिए चीन के प्रति आभार प्रकट भी किया. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती का समान रूप से मुकाबला करने के लिए सहयोग को आगे बढ़ाने की अपील की.

Back to top button