शादी में फैला कोरोना, दूल्हे की हुई मौत

फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद से ऐसा मामला सामने आया है जहां एक परिवार के नौ लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में दुल्हन भी शामिल है। संक्रमण के शिकार लोगों का इलाज चल रहा है। दोनों की 10 दिन पहले शादी हुई थी और शादी के बाद चार दिसंबर को दूल्हे की मौत हो गई थी।

दरअसलए पीटीआई के मुताबिक, चार दिसंबर को दूल्हे की मौत हुई थी तो दूल्हे को बुखार और सांस लेने में दिक्कत थी, लेकिन उसका कोरोना टेस्ट नहीं कराया गया था। इसके बाद शंका होने पर परिवार की कोरोना जांच कराई गई तो नौ लोग संक्रमित निकले।

बाराबंकी जिले में फूटा कोरोना बम, सामने आए चौका देने वाले आकड़े

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि युवक की 25 नवंबर को शादी हुई थी। शादी के तुरंत बाद युवक का स्वास्थ्य बिगड़ गया और चार दिसंबर को उसकी मौत हो गई है। कोरोना टेस्ट में दुल्हन समेत 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें दुल्हन की सास भी शामिल है, फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है।

इसके अलावा गांव के अन्य लोगों की कोरोना जांच के लिए मेडिकल कैंप लगाया गया है। डॉ. नीता ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य महकमे द्वारा कोरोना जांच कैंप लगाया गया है, जिससे संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी जांच की जा सके। डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ ने यह भी बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 3673 मामले आ चुके हैं। उनमें से 67 मरीजों की मौत हो गई है। जिले में इस वक्‍त 171 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Back to top button