कोरोना: क्रिकेट जगत में सन्नाटा, इन खिलाडियों में आई पॉजिटिव रिपोर्ट

दुनिया भर में खतरनाक रूप से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस की मार खेल जगत पर भी दिख रही है। फुटबॉल हो, क्रिकेट हो या फिर बास्केटबॉल या कोई और खेल। इन सभी खेलों में बड़े-बड़े खिलाड़ी या टीम मैनेजर कोरोना की चपेट में आ गए हैं। दुनिया भर में अब तक इस बीमारी से 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या रविवार को 93 तक पहुंच गई। केरल में सबसे अधिक 22 मामले सामने आ चुके हैं। आइए नजर डालते हैं अब तक खेल जगत में किस-किस खिलाड़ी में इस खतरनाक बीमारी के लक्षण दिखे साथ ही उनकी क्या रिपोर्ट आई-

इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब आर्सेनल के मुख्य कोच मिकेल अर्टेटा और चेल्सी के कैलम हडसन ओडोई को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है। आर्सेनल ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उसने अपना लंदन कॉलनी ट्रेनिंग सेंटर बंद कर दिया है।

अर्टेटा ने कहा कि यह काफी निराशाजनक है। अच्छा नहीं महसूस करने के बाद मैंने टेस्ट कराए और मेरे कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई। जब निर्देश मिलेगा, तब मैं काम पर लौटूंगा। दूसरी ओर, चेल्सी ने कहा है कि कैलम ने सोमवार को कोरोना वायरस के लक्षण दिखाए थे और तब से वो एहतियात के तौर पर ट्रेनिंग पर नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को मिली बड़ी खुशखबरी…ये दिग्गज खिलाड़ी बने पिता

एनबीए में उथाह जैज के खिलाड़ी रूडी गोबार्ट कोरोना के खतरे को लेकर गंभीर नहीं थे। वह NBA के एक मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तो उन्होंने जानबूझकर मीडिया के माइक को छुआ। वह कोरोना का मजाक उड़ा रहे थे कि यह यूं ही नहीं फैलता। लेकिन बाद में वह कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। रूडी गोबर्ट के साथी खिलाड़ी डोनोवेन मिशेल भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। अब जैज के सभी खिलाड़ियों और सपॉर्टिंग स्टाफ की जांच चल रही है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्यूर्सन का कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट के अनुसार वह इससे पीड़ित नहीं है। फग्यूर्सन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के बाद गले में खराश की शिकायत के चलते टीम से अलग-थलग किया गया था और उनका कोरोना का टेस्ट कराया गया था लेकिन रिपोर्ट के अनुसार वह इस बीमारी से पीड़ित नहीं है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि फग्यूर्सन कोरोना से पीड़ित नहीं है और वह जल्द न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। फग्यूर्सन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम में शामिल थे और उन्होंने इस मैच में नौ ओवर में 60 रन देकर दो विकेट झटके थे।

फग्यूर्सन से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को भी इसी तरह की शिकायत के बाद मैच से पहले टीम से बाहर कर अलग-थलग किया गया था और उनका कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया था। हालांकि उनकी रिपोर्ट में भी इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई थी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज और उसके बाद होने वाली टी-20 सीरीज को न्यूजीलैंड सरकार के कोरोना वायरस के मद्देनजर यात्रा प्रतिबंधों के बाद रद्द करने का फैसला किया गया था। 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 6 =

Back to top button