भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 1,45,380 हो गई: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6,535 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,45,380 हो गई है, जिनमें से 80,722 सक्रिय मामले हैं, 60,491 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 4167 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आज राजस्थान में 76 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

मुंबई में जीएसबी सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति, वडाला ने कोरोना महामारी के कारण गणेश चतुर्थी समारोह को फरवरी 2021 तक स्थगित कर दिया है।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGM), लखनऊ के मुताबिक सोमवार को टेस्ट किए गए 1219 नमूनों में से 21 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज सुबह नौ बजे तक राज्य में कोरोना पॉजिटिव के 76 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 7376 हो गई है।

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में पटवारी के पद पर काम कर रहे एक व्यक्ति की शादी में सोमवार को भारी संख्या में लोग शामिल हुए।

लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सभी जरूरी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया। मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। 

गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने के बाद बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है। पुलिस लोगों के ‘पास’ और ‘पहचान पत्र’ की जांच कर रही है।

मीडिया सहित आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को ‘पास’ की आवश्यकता नहीं है, सिर्फ ‘पहचान पत्र’ पर्याप्त है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button