यूपी में कोरोना का कोहराम, योगी सरकार का बड़ा कदम…

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से हालात बिगड़ते जा रहा हैं. सूबे में कोरोना के मामले बेलगाम होते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को यूपी में कोरोना के 37238 नए केस आए, जो एक दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. वहीं शुक्रवार को प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के चलते 199 लोगों की मौत भी हो गई.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत का मामला सामने आया है. इस बीच योगी सरकार ने ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सिस्टम ऑक्सीजन ट्रैकिंग सिस्टम का ऐप लागू किया है जिससे अस्पतालों से लेकर ऑक्सीजन टैंकर तक की मॉनिटरिंग होगी.

गाजियाबाद ने बनाई टीम

कोरोना संकट के बीच बेड्स की किल्लत के मद्देनजर गाजियाबाद प्रशासन ने टीम बनाई है जो यह पता लगाएगी कि कहीं अस्पतालों में कम बीमार लोगों ने बेड्स पर कब्जा तो नहीं जमा रखा है. वरिष्ठ अधिकारियों की यह जिम्मेदारी होगी कि वह ऐसे मामलों का पता लगाएं और ऐसे मामलों की स्टेटस रिपोर्ट दें.

लखनऊ पहुंचा ऑक्सीजन टैंक

झारखंड के बोकारो से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन पर तीन ऑक्सीजन टैंकर लोड थे. जिनमें से एक टैंकर वाराणसी में उतारा गया. बाकी के टैंकर लखनऊ के लिए रवाना कर दिए गए. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीस कुमार अवस्थी ने बताया कि दो टैंकर सुबह 6:30 पर लखनऊ पहुंचे.जबकि एक टैंकर वाराणसी में उतारा गया था. उन्होंने बताया कि एक टैंकर की क्षमता 15 हजार लीटर की है.

दूसरी खेप भी जल्द

बुधवार को रेलवे की तरफ से कहा गया था कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अपील के बाद दूसरी ऑक्सीजन एक्प्रेस चलाई जाएगी. इससे पहले रविवार को इंडियन रेलवे ने ऐलान किया था कि देशभर में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी. इस पहल के तहत खाली टैंकर विशाखापट्टनम, जमशेदपुर, राउरकेला और बोकारों में भरे जाएंगे. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी के मुताबिक ऑक्सीजन टैंकर की दूसरी खेप भी जल्द पहुंचेगी.

Back to top button