एक बार फिर से डराने लगा हैं कोरोना, बेंगलुरु में लगी ये पाबंदी लोगों को अब…

देशभर में कोरोना संकट तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते कई शहरों में पाबंदिया लगाई जा रही हैं. अब कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है. यह आदेश एक अप्रैल से लागू होगा.

कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के सुधाकर ने कहा, “बेंगलुरु में कोरोना के 60 फीसदी से ज्यादा केस दूसरे राज्यों से आने जाने वालों के हैं. इसी वजह से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है.’

छह राज्यों में कोविड-19 के मामलों में सबसे ज्यादा तेजी
महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना वायरस के मामले रोज बढ़ रहे हैं और इन राज्यों से कोविड-19 के 80.63 फीसदी नए मामले आ रहे हैं. देश में इस वैश्विक महामारी से संक्रमित कुल लोगों में से 74.32 फीसदी मरीज तीन राज्यों महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में है. देश में अभी 4.21 लाख मरीज कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं.

कर्नाटक में संक्रमण के 2,523 नए केस आए
कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,523 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,78,478 हो गई है. इसके अलावा 10 रोगियों की मौत के चलते मृतकों की संख्या 12,471 तक पहुंच गई है. कर्नाटक में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 2 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. राज्य में दिनभर में 1,192 रोगियों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 18,207 है.

Back to top button