यूपी में फिर रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना, हाई कोर्ट में …

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण प्रदेश में एक बार फिर से तेज गति पकड़ चुका है। इलाहाबाद हाई कोर्ट तथा लखनऊ बेंच में दो अप्रैल तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। लखनऊ में कोरोना हेल्पलाइन में भी 12 कर्मियों में संक्रमण मिलने के बाद से वहां पर खलबली मच गई है।

महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश तथा राजस्थान के बाद उत्तर प्रदेश में एक्टिव केस 56 प्रतिशत बढऩे को लेकर सरकार हाई अलर्ट पर है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुरुवार देर शाम लखनऊ में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। उधर कानपुर जिला जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार गति पकड़े है। बीते दिनों 12 कैदी संक्रमित मिलने के बाद गुरुवार को 11 नए कैदियों में संक्रमण मिला है। यहां के जिला कारागार में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है।

उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिले अब कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 53 प्रतिशत बढ़ने के साथ कोरोना वायरस का संक्रमण 16 जिलों में काफी तेजी से पांव पसार रहा है। राजधानी लखनऊ में तो लगभग हर दिन केस की संख्या बढ़ती जा रही है। मार्च में केस दोगुने बढ़े हैं जबकि बुधवार को पांच लोगों ने दम तोड़ा था। मार्च में एक्टिव केस दोगुने बढ़ गए हैं। प्रदेश में अब 4,388 एक्टिव केस हैं।

Back to top button