अमेरिका में भी तबाही मचा रहा हैं कोरोना, 200 से अधिक मौतें…

कोरोना वायरस ने पहले चीन में कहर बरपाया और फिर इटली को अपनी चपेट में लिया। जब कोरोना वायरस इटली पहुंचा तो लोगों में एक भय फैलना शुरू हुआ कि इटली जैसा विकसित देश से भी इस वायरस के प्रकोप से नहीं बच सका। अब सुपर पावर कहे जाने वाले अमेरिका से ऐसे आंकड़े सामने आ रहे हैं, जो किसी का भी दिल दहला देने के लिए काफी हैं। US में अब तक 13,680 से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और लगभग 200 लोगों की कोविड-19 के कारण मौत हो गई है।

Loading...

यूं तो माना जाता है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काफी सख्त हैं, किन्तु अभी के हालात देखकर लग रहा है कि ट्रंप की सख्ती भी कुछ विशेष काम नहीं आई है। कोरोना वायरस ने वैसे तो अमेरिका के सभी राज्यों को अपनी चपेट में लिया हुआ है, किन्तु इसका सबसे ज्यादा प्रभाव न्यूयॉर्क पर पड़ा है। केवल न्यूयॉर्क में ही 5200 से भी ज्यादा लोग संक्रमित हैं। यदि औसतन देखा जाए तो ये आंकड़ा बाकी प्रदेशों के मुकाबले लगभग तीन गुना है। न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस से 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से बचने के लिए पाक की मदद करेगा अमेरिका, 10 लाख डॉलर की पेशकश

न्यूयॉर्क के अलावा वॉशिंगटन भी हालात बेहद ख़राब हैं, जहां पर अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। वॉशिंगटन में कुल 74 लोगों की जान जा चुकी है। इसके साथ ही कैलिफोर्निया में 19 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को ही अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में कोरोना वायरस का पहला केस दर्ज किया गया, जिसके बाद अमेरिका के सभी 50 राज्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *