ऑस्ट्रेलिया के बाद अब न्यूजीलैंड के ये… बड़े गेंदबाज पर आये ‘कोरोना की चपेट में…

पिछले दो दिनो में दो क्रिकेटर पर कोरोना वायरस से संक्रमित होने का शक जताया जा चुका है। पहले ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्ड्सन और अब न्यूजीलैंड के लोकी फुर्ग्युसन। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फुर्ग्युसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच के बाद गले में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद तुरंत बाद ही उनको टीम से अलग कर 24 घंटे की निगरानी में रखने का फैसला लिया गया।

न्यूजीलैंड की तरफ से जारी बयान में कहा गया, स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत लोकी फुर्ग्युसन को टीम से अलग कर अगले 24 घंटे के लिए होटल में रख दिया गया है। पहले वनडे मुकाबले के खत्म होने के बाद उनको गले में दर्द की शिकायत हुई थी। एक बार जब टेस्ट के नतीजे हमें मिल जाएंगे और इसका इलाज कर लिया जाएगा तो उनके टीम से साथ जुड़ने पर फैसला लिया जाएगा।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका से इसी हफ्ते लौटे हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेलने के लिए टीम के साथ पहुंचे लोकी ने मेडिकल टीम को गुरुवार को गले में दर्द की जानकारी दी। इसके बाद टीम ने एहतियातन तुरंत ही उनको कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए भेज दिया।

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज का टेस्ट नेगेटिव

शुक्रवार को ही खबर आई थी कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन को गले में इनफेक्शन हुई था जिसके बाद उनका कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया था। शाम को आई रिपोर्ट में केन को नेगेटिव पाया गया और पूरी टीम ने राहत की सांस ली। इससे पहले उनको भी टीम से अलग करने का फैसला लिया गया था।

World Health Organisation ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है जिसके बाद से ही तमाम खेल के आयोजन को स्थगित किया जा रहा है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले आखिरी दो वनडे को बीसीसीआई ने स्थगित करने का फैसला लिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के भी अंतिम दो मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + four =

Back to top button