महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, हॉस्टल में 190 छात्र पाए गए पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. वाशिम जिले में बुधवार को 318 नए मरीज मिले है. खास बात है कि नए मरीजों में 190 छात्र शामिल हैं. वाशिम जिले के रिसोड तहसील के देगांव स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में 190 छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने से खलबली मच गई.

बताया जा रहा है कि रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित निवासि आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं. बुधवार को इस हॉस्टल के 190 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हॉस्टल में रह रहे सभी छात्र अमरावती जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए हैं. गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत अमरावती से ही हुई है.

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे प्रचंड होती जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई. यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था. 

महाराष्ट्र में कोरोना विदर्भ के शहरों और मुंबई में तेजी से पांव पसार रहा है. कल मुंबई ने 119 दिन बाद हजार केस का आंकड़ा पार किया. मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोराना के 1167 केस आना हड़कंप मचा देने वाला है. पिछले साल 18 अक्टूबर के बाद इतने ज्यादा मामले आए हैं.  धारावी में भी एक महीने बाद नए केस आने का आंकड़ा दहाई अंक पर पहुंच गया है.

मुंबई के बाद सबसे गंभीर हालात अमरावती के हैं. बुधवार को यहां 802 केस आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है. मंगलवार को 926 के आए थे और 6 लोगों की मौत हुई थी. बढ़ते संकट के बीच अमरावती में तो लॉकडाउन तक लगाया जा चुका है. इस समय छोटी सी लापरवाही भी बड़ा घातक वार करेगी. 

मुंबई और अमरावती के बाद पुणे में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पुणे में बुधवार को 743 कोरोना पॉजिटिव मिले. इसे देखते हुए पुलिस महकमा अब ज्यादा सतर्क है. कोरोना के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए पुलिस अभियान चला रही है. लोगों को आगाह किया जा रहा है कि खतरा दोबारा आपके द्वार पर दस्तक दे चुका है

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button