उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू से मिलेगी राहत या जारी रहेंगी पाबंदियां, आज सीएम बैठक में लेंगे अंतिम निर्णय

उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम होता नजर आ रहा है। बीते दिन कोरोना संक्रमण मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई और प्रदेशभर में पिछले 50 दिनों में सबसे कम मरीज मिले हैं। प्रदेश में लगे कोविड कर्फ्यू के चलते ही नए मामलों में काफी कमी आई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में कोविड कर्फ्यू अभी कुछ और दिन लागू रह सकता है। सरकार कुछ रियायतें देने के साथ इसे आगे जारी रखने के पक्ष में है।

सरकारी प्रवक्ता और काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने रविवार को बताया कि कोविड कर्फ्यू के सकारात्मक नतीजों को देखते हुए इसे जारी रखना जरूरी है। मुख्यमंत्री के साथ सोमवार होने वाली बैठक में इस पर अंतिम निर्णय होगा। कर्फ्यू की शर्तों में कुछ संशोधन किए जा सकते हैं। उत्तराखंड में बीती 10 मई से कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। कर्फ्यू का तीसरा चरण 1 जून की सुबह छह बजे खत्म होने जा रहा है।

आपको बता दें कि प्रदेश में रविवार को नए मरीजों का आंकड़ा महज 1226 रहा। जबकि 32 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में 50 दिन पहले 9 अप्रैल को 748 मरीज मिले थे। तब से लेकर अब रविवार को सबसे कम मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 3.28 लाख हो गई है, जिसमे 2.85 लाख लोग ठीक हो गए हैं। जबकि 30 हजार के करीब एक्टिव मरीज रह गए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 5 =

Back to top button