कोरोना: देश में 10 नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 60

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस के देश में 10 नए मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय जानकारी दी है कि केरल में आठ मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं दिल्ली और राजस्थान में एक-एक मामले सामने आए हैं। अब-तक देश में मरीजों की कुल संख्या 60 हो गई है।   

इससे पहले केरल में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के डॉयरेक्टर एसीआर नायर ने कहा कि एक यात्री कुछ दिन पहले इटली से यहां पहुंचा, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके मद्देनजर एयरपोर्ट स्टाफ, जो उसके संपर्क में आए थे उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखने का आदेश दिया गया है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

इटली दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा एयर इंडिया का विमान

इससे पहले इटली की राजधानी मिलान से एयर इंडिया का विमान AI-138 दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा है। विमान को आइसोलेशन में ले जाया गया है। सभी पैसेंजर्स की स्क्रीनिंग हो रही है। फ्लाइट में 80 यात्री सवार थे। भारतीय कस्टम विभाग ने दिल्ली हवाई अड्डे पर यात्रियों और उनके सामानों की स्क्रीनिंग की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। बता दें कि इटली ने मंगलवार को जानकारी दी कि 8,514 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहीं 631 लोगों की मौत हो गई है। कुल 1,004 मरीज ठीक हो गए हैं। नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेल्ली, जो कोरोना वायरस आपातकाल के राष्ट्रीय आयुक्त भी हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार दुनियाभर के 107 देशों में 1,17,339 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं 4,251 लोगों की मौत हो गई है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के खौफ में गूगल, एप्पल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन जैसी दुनिया भर की कंपनियां

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई एडवाइजरी जारी कर लोगों को चीन, इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया,जापान,फ्रांस,स्पेन और जर्मनी की यात्रा करने से परहेज करने के लिए कहा है। साथ ही उन्हें विदेश में गैर-आवश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है। भारत में अभी तक 50 मामले सामने आए हैं।  कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में 29 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 900 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। तुर्की ने पहली मरीज की जानकारी दी है। पनामा में इससे पहली मौत हो गई है। 

अमेरिका में मरने वालों में की संख्या 29

कोरोना वायरस से अमेरिका में मरने वालों में की संख्या 29 हो गई है। वाशिंगटन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने राज्य में 24 लोगों की मौत की जानकारी दी। यहां 267 मामले सामने आए हैं। यहां पहला मामला 10 जनवरी को पहला मामला सामने आया था। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार वाशिंगटन के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। किंग काउंटी में 22 लोगों की मौत हुई है। जहां 190 मामले सामने आए। अधिकारियों के अनुसार अमेरिका में अभी तक 900 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।  

तुर्की ने पहले मामले की जानकारी दी

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार तुर्की ने बुधवार को कोरोना वायरस के पहले मामले की जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि रोगी हाल ही में यूरोप की यात्रा से लौटा था। दुनिया में कोरोना वायरस से पहले ही 1,00,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और लगभग 4,000 लोग मारे गए हैं।

पनामा में पहली मौत

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार पनामा में इससे पहली मौत हो गई है। वहीं यहां आठ नए मामले सामने आए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्री ने इसकी जानकारी दी है। मध्य अमेरिका में मौत का पहला मामला है।  स्वास्थ्य मंत्री रोसारियो टर्नर ने कहा कि आठ में से एक मरीज की हालत खराब है, वहीं एक की मौत हो गई है। मरने वाले मरीज की उम्र 64 साल। बाकी सात अन्य संक्रमित लोगों की उम्र 29 से 59 है। पनामा मध्य अमेरिका का दूसरा देश है जहां कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। इससे पहले कोस्टा रिका में 13 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें तीन अमेरिकी भी शामिल है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button