टेस्ट सीरीज से पहले कुक ने किया ये बड़ा कमाल…

- in खेल

एलिस्टेयर कुक (नाबाद 154) के नाबाद शतक की मदद से इंग्लैंड लॉयन्स ने इंडिया-ए के खिलाफ चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन अच्छी शुरुआत की. इंग्लैंड की टीम ने दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 310 रनों पर किया. कुक के साथ डेविड मलान 59 रनों पर नाबाद लौटे.

दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी हो चुकी है. कुक ने अब तक 238 गेंदों का सामना किया है और 22 चौके लगाए हैं. वहीं, मलान 127 गेंदें खेल चुके हैं और सात चौके लगाए हैं. 33 साल के कुक ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अपना 62वां शतक जमाया.

इंग्लैंड लॉयन्स ने रोरी बर्न्‍स (5) के रूप में नौ के कुल स्कोर पर अपना पहला विकेट खोया. उन्हें नवदीप सैनी ने आउट किया. इसके बाद कुक ने निक गबिंस (73) के साथ दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी कर टीम का 164 के कुल स्कोर तक पहुंचाया. अंकित राजपूत ने गबिंस की पारी का अंत किया. गबिंस ने 155 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया

फाइनल: आज वनडे में सीरीज जीतने मैदान में उतारेगी भारतीय टीम

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अनुभवी सलामी बल्लेबाज कुक खुद को परख रहे हैं. इस मैच में उनके साथ टेस्ट विशेषज्ञ डेविड मलान भी खेल रहे हैं. उधर, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे भी इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ भारत-ए के मैच में उतरे हैं. भारत-इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज एक अगस्त से शुरू होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रवीन्द्र जडेजा का झलका दर्द, कहा- वन-डे टीम में शामिल होने के लिए इतने दिनों किया इंतजार

दुबई। अपने वापसी मैच में ही चार विकेट लेकर