उत्तराखण्ड: विधायक हरीश धामी के उत्पीड़न के विरोध में राजभवन पहुंचे कांग्रेसी

देहरादून: पिथौरागढ़ जिले के धारचूला विधायक हरीश धामी व कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने का सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में दस्तक दी। राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल को सौंपे तीन सूत्रीय ज्ञापन में पार्टी ने उत्पीड़न नहीं रुकने पर सड़क से सदन तक संघर्ष करने की चेतावनी दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पार्टी प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा।उत्तराखण्ड: विधायक हरीश धामी के उत्पीड़न के विरोध में राजभवन पहुंचे कांग्रेसी

प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद से राजनीतिक बदले की भावना से विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों का लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है। कांग्रेस के विधायकों व चुने हुए जन प्रतिनिधियों पर अलोकतांत्रिक तरीके से मुकदमें दर्ज किए जा रहे हैं। पिथौरागढ़ जिले के मदकोट क्षेत्र में सिंचाई विभाग के माध्यम से बाढ़ सुरक्षा के लिए बन रहे तटबंध का काम करने वाले ठेकेदार को रॉयल्टी जमा करने के नाम पर धमकाया जा रहा है। स्थानीय विधायक व अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की ओर से शिकायत पर जिले के अधिकारी अलोकतांत्रिक तरीके से विधायक के खिलाफ ही मामला दर्ज कर रहे हैं। विधायक के साथ दुव्र्यवहार कर गिरफ्तार किया जाना चिंता का विषय है। 

ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि राज्य सरकार के इशारे पर विपक्षी विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में जानबूझकर बाधा उत्पन्न की जा रही है। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष है। क्षेत्रीय विधायक के हवाले से पार्टी ने ये भी आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन की शह पर अवैध खनन व शराब माफिया को संरक्षण दिया जा रहा है। 

ज्ञापन में कहा गया कि देशभर में अराजकता का माहौल है। कठुआ, हापुड़, एटा, गोंडा, उन्नाव, सिरसा, शिवपुरी, दमोह, सूरत व डाकपत्थर सहित देश में विभिन्न स्थानों पर महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं। भाजपा शासन में महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश सरकार को देने की मांग राज्यपाल से की।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button