कांग्रेस ने तीखी आलोचना करते हुए BJP को बताया महाभारत का धृतराष्ट्र

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार के  मंत्री अजय चंद्राकर ने कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह को भीष्म पितामह कहा था, जिसके जवाब में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा हैं कि बीजेपी  महाभारत की कौरव सेना की तरह काम कर रही हैं. 

गौरतलब है कि राज्य सरकार में मंत्री अजय चंद्राकर ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की तुलना महाभारत के पात्र भीष्म पितामह से करते हुए कहा था, ‘रमन सिंह भीष्म पितामह का किरदार निभा रहे हैं, जिसे पता है कि कब युद्ध करना है और कब नहीं करना है जब तक वह छत्तीसगढ़ को और समृद्ध नहीं बना लेते, तब तक वह अजेय हैं उन्हें कोई हरा नहीं सकता.’ 

इस बयान के जवाब में कांग्रेस के धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा, ‘चंद्राकर का बयान कहीं न कहीं से राज्य में फैले भ्रष्टाचार को उजागर करता है. जब दुर्योधन द्वारा द्रौपदी का चीरहरण किया जा रह था तो  तो भीष्म पितामह  थे. वैसा ही हाल कुछ रमन सिंह सरकार का छत्तीसगढ़ में हैं. धनंजय ने बीजेपी की तुलना धृतराष्ट्र से की और आरएसएस की तुलना गांधारी से की. गौरतलब है कि महाभारत काव्य के अनुसार धृतराष्ट्र दृष्टिहीन थे और धनंजय सिंह ने बीजेपी की तुलना उन्ही से की.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पीएम मोदी और श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे के बीच हुई मुलाकात

पीएम नरेन्द्र मोदी और उनके श्रीलंकाई समकक्ष रनिल