पंजाब: कांग्रेस में बड़े स्तर पर नए चेहरों को लाने की तैयारी

चंडीगढ़। कांग्रेस ने पंजाब में बड़े स्तर पर जिला प्रधानों की कुर्सी पर नए चेहरों को लाने की तैयारी कर ली है। करीब आधा दर्जन विधायकों को जिला प्रधान की कुर्सी से हाथ धोना पड़ सकता है। नए जिला प्रधानों को लगाने की लिस्ट पिछले दो माह से राहुल गांधी के दफ्तर में अटकी पड़ी है। चुनावों के कारण राहुल गांधी अभी तक इस पर फैसला नहीं ले सके हैं।पंजाब: कांग्रेस में बड़े स्तर पर नए चेहरों को लाने की तैयारी

राज्य में पांच जिले ऐसे हैं जहां के जिला प्रधान विधायक बन चुके हैं। इसमें जालंधर, मोहाली, पटियाला देहाती, तरनतारन व होशियारपुर शामिल हैं। होशियारपुर के शाम सुंदर अरोड़ा इस समय मंत्री हैं और उनके पास जिला प्रधान की भी जिम्मेदारी है। कांग्रेस पार्टी ने यह फैसला किया है कि विधायकों को जिला प्रधान के पद पर न रखा जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा नए चेहरों को मौका दिया जा सके।

वहीं, संगठन को लेकर अक्सर ही सवालों का सामना करने वाली कांग्रेस ने अब जिला प्रधान के चयन में विभिन्न स्तर पर फीडबैक का सहारा लेना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिला प्रधानों को लगाने की लिस्ट राहुल गांधी के कार्यालय को भेज दी है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने भी अपनी स्तर पर फीडबैक ली हुई है। एक फीडबैक वरिष्ठ नेताओं से भी ली गई है।

बताया जा रहा है कि करीब दो माह पहले ही राहुल गांधी के दफ्तर को सारी जानकारियां दे दी गई थीं, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हो पाया है। पंजाब में जब कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी तब ही संगठन का पुनर्गठन किया गया था। अब प्रदेश की कमान सुनील जाखड़ के हाथों में है और संगठन के पुनर्गठन का मामला पेंडिंग पड़ा हुआ है। सूत्र बताते हैं कि इस माह नए जिला प्रधानों के नाम फाइनल हो सकते हैं। उसके बाद ही बाकी के संगठन का गठन किया जाएगा।

राहुल गांधी को लेना है फैसला : सुनील जाखड़

प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस की तरफ से सारी लिस्ट पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचाई जा चुकी है। अब उन्हें ही फैसला लेना है। उम्मीद है जल्द ही नई लिस्ट जारी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ