कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा- जब भी मुस्लिमों ने कांग्रेस का साथ दिया है तो….

लखनऊ: कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बुधवार (2 जून 2021) को उलेमाओं के साथ एक वर्चुअल बैठक में दावा किया कि यदि उत्तर प्रदेश के सभी मुस्लिम कॉन्ग्रेस के साथ आ जाएँ तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोबारा से 2 सीट पर आ जाएगी। सिद्दीकी ने मुस्लिमों से कांग्रेस का साथ देने का अनुरोध करते हुए कहा कि जब भी मुस्लिमों ने कांग्रेस का साथ दिया है तो भाजपा दो सीटों पर सिमटी है। 

नसीमुद्दीन के अनुसार, देश के स्वतंत्रता संग्राम में उलेमाओं की अहम भूमिका रही है। एक बार फिर से उलेमाओं को सेक्युलरिज्म को बचाने के लिए आगे आना पड़ेगा। हमारी भविष्य की पीढ़ियाँ सुरक्षित रहें, इसके लिए मुस्लिमों को कांग्रेस का साथ देना होगा। वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर हमला बोलते हुए सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा संविधान पर किए जा रहे हमलों को काउंटर कर पाना इन पार्टियों के बस की बात नहीं है। दिलचस्प बात तो यह है कि कांग्रेस में आने से पहले नसीमुद्दीन सिद्दीकी खुद बसपा में थे और मायावती की सरकार के दौरान मंत्री भी रहे थे।

बता दें कि 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिस चलते कांग्रेस, मुसलमानों को अपने पाले में करने की भरसक कोशिश कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार सिंह का कहना है कि पार्टी में हर वर्ग में डिपार्टमेंट हैं और हम सभी से बात कर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button