ज‍िन्‍ना से सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की तुलना गलत, जनता इस मानस‍िकता को नकार देगी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सपा पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में कहा कि जो लोग लौह पुरुष की तुलना जिन्ना से कर रहे हैं, उनकी तालिबानी मानसिकता है। सीएम ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर कहा कि जिन्ना से सरदार वल्लभ भाई पटेल की तुलना करने वालों को जनता सबक सिखाए। आजाद भारत को अखंड भारत रखने का श्रेय सरदार पटेल को जाता है। उनके लिए इस तरह की बात करने वाले सिर्फ परिवार के बारे सोचते हैं। विभाजनकारी मानसिकता के कारण देश तोड़ने वाले जिन्ना की तुलना कर रहे हैं। ये तालिबानी मानसिकता है जो तोड़ने का कार्य करती है। 

सीएम ने कहा क‍ि पहले की सरकार में आयोजन नहीं करने द‍िए जाते थे। केंद्र सरकार लगातार पूर्व प्रदेश सरकार को यह कह रही थी क‍ि अधिक से अधिक लोगों को आवास योजना का लाभ म‍िलना चाह‍िए। हर गरीब को न‍िश्‍शुल्‍क राशन म‍िलना चाह‍िए, हर गरीब को फ्री में ब‍िजली कनेक्‍शन देना चाह‍िए,  लेकिन ऐसा नहीं हो रहा था। पूर्व की सरकार के ल‍िए उनका पर‍िवार ही प्रदेश था, भाजपा सरकार ने जनता को ही अपना पर‍िवार माना। मुख्यमंत्री ने यहां आवास योजना के लाभार्थियों को गृह प्रवेश योजना के तहत सांकेतिक चाबी प्रदान की। पुलिस लाइन के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह, पंचायत राज मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री बलदेव औलख, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया, समेत सभी विधायक और पूर्व सांसद मौजूद रहे।

अखिलेश यादव का ये था बयान : भारतरत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा था कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था से पढ़कर निकले। बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। यह भी कहा था कि आजादी के लिए हर तरह का संघर्ष किया।

पुलिस अकादमी में ये बोले सीएम : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान में पासिंग आउट परेड में ह‍िस्‍सा ल‍िया। कार्यक्रम में सीएम ने कहा क‍ि हमने प्रदेश में पूरी पारदर्शिता के साथ डेढ़ लाख पदों को भरा है, इसके साथ ही तकनीकी स्तर पर प्रशिक्षण देने का काम किया है। प्रशिक्षण केंद्रों में क्षमताओं को बढ़ाने का काम किया गया है। कहा क‍ि साइबर अपराधों की रोकथाम के ल‍िए प्रश‍िक्षण द‍िया गया। प्रश‍िक्षण में फोरेंसिक साइंस की अहम भूम‍िका होती है। वर्तमान समय में तकनीक को बढ़ावा देकर ही अपराध को रोका जा सकता है। प्रदेश में फोरेंसिक साइंंस में अभूपपूर्व बढ़ोतरी होगी। पुलिस उपाधीक्षक का पद महत्‍वपूर्ण होता है। वर्तमान समय में अपराधी व‍िभ‍िन्‍न तकनीकी का प्रयोग कर अपराधों को अंजाम देते हैं। पास हुए ड‍िप्‍टी एसपी से कहा क‍ि आज से आप पुलिस की सक्र‍िय सेवा में योगदान देने जा रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + fifteen =

Back to top button