Home > जीवनशैली > …आ गया मक्खी,मच्छर,कॉकोच और छिपकली भगाने के लिए लक्ष्मण रेखा…

…आ गया मक्खी,मच्छर,कॉकोच और छिपकली भगाने के लिए लक्ष्मण रेखा…

घर के अंदर सबसे बड़ी परेशानी मक्खी मच्छर, कॉकोच को लेकर होती हैं.आमतौर पर  यह सभी कीड़े -मकौड़े हमारे घर में आसपास घूमते रहते हैं  जिसके कारण घर में कई प्रकार की बिमारियां फैलने की संभावना हो जाती है. इसी तरह से आज हम आपको बतायेंगे कुछ घरेलु उपाय के बारे में जो कि आपके घर से मक्खी मच्छर, छिपकली और कॉकरोच आदि सब से दूर रखेगा, आइये जानते हैं.

...आ गया मक्खी,मच्छर,कॉकोच और छिपकली भगाने के लिए लक्ष्मण रेखा...

१. कॉकरोच को भगाने का उपाय..  सबसे पहले एक  कॉलिन स्प्रे की बोतल में आप एक नहाना साबुन घोल लें फिर इसके बाद जहां जहां घर में आपको कॉकरोच दिखे तो इसे वहां छिड़क दे.  क्योंकि  साबुन का घोल कॉकरोच को मार गिराता है. सोने से पहले आपको जहां जहां भी कॉकरोच नजर आए वहां वहां आप इसे छिड़ककर सो जाए.

२. चींटी को भगाने का उपाय..  चींटिया हर किसी के घर में मौजूद होती हैं, जहां जहां भी आपको चीटियां दिखाई  वहां वहां आप कड़वा खीरा रख दें या फिर चटियों के बिल के मुहाने पर लौंग फंसा कर  दोबारा चीटियां आपको नजर नहीं आएगी.

४. मच्छर को भगाने का उपाय..   मच्छरों को भगाने के लिए घर में नीम के तेल का दीपक या फिर किसी आल आउट की खाली बोतल में भरकर लगा दें इससे घर के मच्छर भाग जाएगे.

इन 4 व्यक्ति के लिए जहर है अदरक, न खाएं तो ही बेहतर होगा, नहीं तो धो…

चूहे को भगाने का उपाय.. घर में बहुत ज्यादा चूहे हो तो पुदीने की पत्ती या फूल लेकर उसे कूट ले और इसे उस जगह पर रख दे जहाँ से चूहे आते है. इस गंध को चुहे बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं. इसके अलावा  लाल मिर्च का पाउडर  डालने से भी चूहे भाग जाते हैं. बता दें कि चूहे को प्याज की गंध भी अच्छी नहीं लगती हैं, इसिलिए प्याज के टुकड़ों को भी घर में चूहों के बिल के पास रख सकते  हैं.

६. छिपकली को दूर भगाने का उपाय.. किसी को भी घर में  छिपकली अच्छी नहीं लगती हैं. इससे बचने के लिए आप लहसून का इस्तेमाल कर सकते हैं , आप कुछ लहसून, या लहसून की कलियां लेकर घर में जगह जगह टांग सकते हैं.

Loading...

Check Also

आपके पीठ पीछे गर्लफ्रेंड दे रही है आपको धोखा, इस तरह करें पता

आपके पीठ पीछे गर्लफ्रेंड दे रही है आपको धोखा, इस तरह करें पता

आज के समय में आमतौर पर हर युवा एक रिलेशनशिप में देखा जा सकता हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com