काॅलेज में बवाल, पुलिस और छात्रों के बीच रोड़ेबाजी

- in बिहार

मुजफ्फरपुर में होम्योपैथिक कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को बिहार विश्वविद्यालय में जमकर बवाल किया। पूरा विश्वविद्यालय कैंपस रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पुलिस व छात्रों दोनों ही तरफ से रोड़ेबाजी की गई। छात्र-छात्राओं ने कुलपति आवास पर भी हमला बोल दिया। कुलपति आवास का मेन गेट तोड़कर छात्रों का हुजूम अंदर प्रवेश कर गया। उनके आवासीय कार्यालय में भी तोड़फोड़ की गई। कुलपति के साथ भी दुर्व्यवहार करने की कोशिश हुई।

काॅलेज में बवाल, पुलिस और छात्रों के बीच रोड़ेबाजी

हालात बेकाबू होने पर पुलिस ने हथियारों के साथ मोर्चा संभाल लिया। अश्रु गैस के गोले दागने की भी तैयारी कर ली गई। उसके बाद छात्रों को तितर-बितर करने में पुलिस को सफलता मिल गई। इस बवाल में कई छात्र छात्राएं जख्मी भी हुए हैं। दो छात्राओं को शहर के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। कुछ छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। हालात फिलहाल तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में है। कुलपति आवास पर नगर डीएसपी पुलिस फोर्स के साथ खुद कैंप कर रहे हैं। अंदर छात्रों के साथ बैठक चल रही है।

छात्र छात्राओं का कहना है कि उनकी ढ़ाई साल से परीक्षा नहीं हो रही है। 2015 के बाद से बिना परीक्षा दिये ही पढ़ाई कर रहे हैं। राजभवन से अनुमति लेने के नाम पर छात्र-छात्राओं की परीक्षाओं को लटका कर रखा जा रहा है। होम्योपैथिक कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की अंतिम परीक्षा साल 2015 में नये गाइडलाइन के अनुसार हुई थी, लेकिन इसके बाद बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने राजभवन से मार्गदर्शन लेने के नाम पर परीक्षायें आयोजित नहीं कर रहा है। कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को साढ़े चार साल की पढ़ाई और एक साल की इन्टर्न मिलाकर कुल साढ़े 5 साल में डिग्री मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीएम नीतीश और PM मोदी से मुकाबले के लिए तेजस्वी-राहुल ने बनाया ‘MY+BB’ फॉर्मूला

नई दिल्ली: 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अब