मौसम विभाग की चेतवानी: 24 घंटे में बढ़ सकती हैं ठण्ड, इन राज्यों में हो सकती हैं बारिश

मौसम विभाग ने प्रदेश भर में अलर्ट घोषित किया है ।जिसके अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। समूचा मारवाड़ धुंध और कोहरे के चपेट में है और शीतलहर के बढ़ते प्रभाव से दिन के समय में भी जोर की सर्दी देखने को मिल रही है।मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी।वहीं, एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है।

उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का असर मारवाड़ सहित पूरे राजस्थान में देखने को मिल रहा है । मारवाड़ में सर्दी का आलम ऐसा है कि दिन में भी बर्फ जैसी सर्द हवाएं चलने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है ।मौसम विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में आज कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होगी।इसी के साथ 15 जिलों में शीतदिन की चेतावनी जारी की है।प्रदेश में 12 जनवरी तक शीतलहर चलेगी। इसको लेकर मौसम विभाग ने प्रदेशभर में अलर्ट घोषित किया है।जोधपुर संभाग का माउंट आबू प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। प्रदेश में माउंट आबू में सर्वाधिक कम तापमान दो डिग्री दर्ज किया गया।

शीतलहर के दौर का असर बीते कुछ दिनों से जारी है।बादलों की आवाजाही के बीच शीतलहर ने जनजीवन से जुड़ी दिनचर्या को भी प्रभावित किया है । वहीं रात के घटते तापमान का असर दिन में भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने आगामी 2 दिनों में तापमान में कमी आने के संकेत दिए हैं। जोधपुर में भी तापमान में लगातार कमी देखी जा रही है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे और धुंध का व्यापक असर देखने को मिला है। शनिवार को शाम 6:24 पर सूर्यास्त होगा।

 

 

Back to top button