कोच फ्लेमिंग ने तय की बल्लेबाज के रूप में धोनी की भूमिका

पिछेल कुछ समय से भारतीय क्रिकेट में इस बात को लेकर चर्चा बेहद खास रही कि पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी किस नंबर पर बल्लेबाजी करें. एक समय धोनी भारत के मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे थे लेकिन अब ये जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों के कंधो पर है. हाल के समय में दिनेश कार्तिक को भी नीचे बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है. 

भारतीय क्रिकेट का ये सवाल अब चेन्नई सुपर किंग्स में भी आम है. पिछले कुछ सालों से धोनी की बल्लेबाजी धीमी पड़ी है और वो बड़े शॉट लगाने में चूक रहे हैं और इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स ने भी बल्लेबाज के तौर पर धोनी की भूमिका तलाश ली है.   

टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने साफ शब्दों में कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के नए सीजन में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करके बल्लेबाज के रूप में अधिक बड़ी भूमिका निभाएंगे.
धोनी के संभावित बल्लेबाजी क्रम के बारे में पूछने पर फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘धोनी ऊपरी क्रम में खेलेगा. यह मैच स्थिति पर भी निर्भर करेगा. निश्चित तौर पर वह बल्लेबाज के रूप में अधिक बड़ी भूमिका निभाएगा.’’ 

बाबर आजम के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, दूसरे टी-20 मुकाबले में पाक ने दर्ज की धमाकेदार जीत

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, जडेजा, ब्रावो, हरभजन भी योजना में फिट बैठते हैं, कर्ण शर्मा, ये सभी बल्लेबाजी कर सकते हैं, हमारी टीम को देखें तो कई तरह के कौशल वाले खिलाड़ी हैं, काफी विकल्प उपलब्ध हैं.’’
दो साल के बैन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अपने अभियान की शुरुआत सीजन के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी.

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com