बाबर आजम के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, दूसरे टी-20 मुकाबले में पाक ने दर्ज की धमाकेदार जीत

- in खेल

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 82 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया है. सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को कराची में खेला जाएगा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 204 रनों का लक्ष्य दिया. पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक बाबर आजम ने 58 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है.

बाबार आजम के अलावा हुसैन तलत ने भी अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 68 रन बनाए जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल है.

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 19.2 ओवर में 123 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक चैडविक वॉलटन ने 40 रन बनाए. वॉल्टन के अलावा दिनेश रामदिन ने 21 रनों का योगदान दिया.

CWG 2018: डोपिंग विवाद से बरी हुए भारतीय मुक्केबाज

गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि शादाब खान और हुसैन तलत को 2-2 विकेट मिला. इसे अलावा मोहम्मद नवाज और हसन अली को भी 1-1 सफलता मिली.

सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी कराची में खेला जाएगा. श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद 9 साल बाद कोई टीम कराची में खेलने आई है. साल 2009 में हुए आतंकी हमले में श्रीलंका के कई खिलाड़ी जख्मी हो गए थे. इस घटना के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान नहीं आना चाहती थी.

वेस्टइंडीज के साथ खेला जा रहा टी-20 सीरीज पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के लिए एक बड़ा पहल माना जा रहा है.

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया