औरैया हादसे को लेकर सीएम योगी ने मृतकों के परिवारजनों को देगे दो, दो लाख रुपए और…

औरैया हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का एलान कर दिया है. मृतकों के परिवार को 2 लाख, घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. कानपुर और औरैया की सीमा के दो थानाध्यक्षों को भी निलंबित कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर दुख जताया है. पीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा कि सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रवासियों को पैदल और ट्रकों से सफर नहीं करना चाहिए. उन्हें रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा हो जाना चाहिए इससे केंद्र और राज्य सरकार पर दवाब बनेगा और वे आपको घर भेजेंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

अखिलेश यादव ने कहा, ”घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलाने वाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुंचाएगी. नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे.”

कानपुर के IG मोहित अग्रवाल ने औरैया में हादसे वाली जगह का दौरा किया. आज सुबह औरैया में दो ट्रकों की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के IG को तुरंत हादसे के कारण की रिपोर्ट जमा करने को कहा है.

Back to top button