CM योगी ने लिया बड़ा एक्शन, अब जमातियों की खैर नही….

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच इंडिया टुडे ग्रुप के ई-एजेंडा आजतक ‘मुख्यमंत्री स्पेशल’ का आगाज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुआ. इस दौरान उन्होंने हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया. सीएम योगी ने कहा कि तबलीगी जमात के लोगों ने संक्रमण के मामले छिपाए जिसकी वजह से यह तेजी से फैला.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तबलीगी जमात का काम आश्चर्यचकित करने वाला था. बीमारी होना कोई अपराध नहीं, लेकिन उसे छुपाने का काम किया गया. किसी को बीमारी हो गई, कोई बात नहीं उसका इलाज किया जाएगा. लेकिन आप इसे छिपाकर उससे संक्रमण फैलाने का काम करें तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मुझे यह कहते हुए संकोच नहीं है कि तबलीग के इस रवैये के कारण संक्रमण तेजी से फैला. उत्तर प्रदेश में बड़ी तादाद में पुलिस ने जमात के लोगों को पकड़ा और क्वारनटीन किया गया है.

सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात के लोगों ने कई जगह पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ गलत व्यवहार किया. गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभद्र कार्य किया जो काफी दुर्भाग्य की बात है. ऐसे ही वाराणसी और कानपुर में भी तबलीगी जमात के लोगों ने अभद्रता की, जिसके लिए पहले उन्हें समझाने का काम किया गया, लेकिन वो नहीं माने तब कठोर कदम उठाए गए हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना के खिलाफ जिस लड़ाई को लड़ रहा है. इसमें सभी तबकों का ध्यान रखने के साथ ही इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का काम हो रहा है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा गरीबों के लिए हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में मंत्री समूह का गठन करने के साथ ही अन्य कार्यों को आगे बढ़ाने का काम किया गया है. निर्माण कार्य में लगे कामगारों के लिए, प्रतिदिन कमाने वालों के लिए भरण पोषण के लिए भत्ते की व्यवस्था की गई है. हमने मनरेगा के मजदूरों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है.”

Back to top button