यूपी की सबसे बड़ी सेंट्रल लाइब्रेरी का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, कृषि प्रदर्शनी का भी किया अवलोकन

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को मेरठ पहुंचे। उन्होंने यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वेस्ट UP के सबसे बड़े सेंट्रल लाइब्रेरी समेत अन्य कई योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन किया। इस दौरान CM ने आयोजित तीन दिवसीय कृषि प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस दौरान योगी ने कहा-किसान अपनी फसल का खुद मालिक है, वह तय करेगा कि उसकी फसल के दाम क्या होने चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा- कुछ लोगों को किसानों के विकास में परेशानी हो रही है। इसलिए वे किसान आंदोलन के बहाने षडयंत्र रच रहे हैं। किसानों को ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। ये वे लोग हैं जो देश की प्रगति, गरीब का विकास और किसान की समृद्धि नहीं चाहते। वहीं लोग आज किसान आंदोलन के सहारे देश को अस्थिर करना चाह रहे हैं। UP का किसान मेहनती है। किसानों ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने में अपना योगदान दिया।

CM योगी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 135 करोड़ जनता के जीवन में खुशहाली लाने के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। कोरोना काल में भी उन्होंने किसान सम्मान निधि नहीं रोकी( जनप्रतिनिधियों ने अपनी निधि सरकार को कोरोना से निपटने के लिए दी, लेकिन किसान सम्मान की राशि कोरोना काल में भी सीधे किसानों के खातों में जमा कराए।

UP में कोरोना को लेकर सख्त हुआ हाईकोर्ट, इन 4 जिलों में हर 2 किमी पर तैनात होंगे…

CM योगी आदित्यनाथ योगी को मेरठ में सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि के कार्यक्रम में सुबह 11 बजे आना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनका हेलीकाप्टर हैलीपैड पर नहीं उतर सका, जिसके बाद CM वापस गाजियाबाद चले गए, वहां से वह कार द्वारा वापस मेरठ पहुंचे।

यह फोटो मेरठ में बने सेंट्रल लाइब्रेरी की है। रात में बिजली की रंगीन लाइट में अपनी खूबसूरती बिखरते हुए इसी सेंट्रल लाइब्रेरी का सीएम आदित्यनाथ योगी ने उद्घाटन किया। यह फोटो मेरठ में बने सेंट्रल लाइब्रेरी की है। रात में बिजली की रंगीन लाइट में अपनी खूबसूरती बिखरते हुए इसी सेंट्रल लाइब्रेरी का सीएम आदित्यनाथ योगी ने उद्घाटन किया।

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी 57,400 वर्ग फीट में बनाया गया है। इसके निर्माण पर 23.75 करोड़ की लागत आयी है। यह केन्द्रीय पुस्तकालय पूर्णतया वातानुकूलित है, जिसमें 15 सेक्शन हैं। इस पुस्तकालय में आटोमैटिक फायर अलार्म सिस्टम, CCTV कैमरे लगे है। यहां रेन वॉटर हार्वेस्टिंग भी बनाई गई है। इस पुस्तकालय में में ई-लाइब्रेरी भी है और यहां ग्रुप डिस्कशन व सेमिनार आदि की व्यवस्था भी की गई है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button