जीका वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर एक्शन में आए CM योगी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस (Zika Virus) का कहर जारी है और शहर में जीका से संक्रमण के 16 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद कानपुर में जीका वायरस (Zika Virus in Kanpur) से संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है और अब कुल संक्रमितों की संख्या 105 हो गई है.

एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ

कानपुर में जीका वायरस (Zika Virus in Kanpur) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक्शन में आ गए हैं. सीएम योगी आज कानपुर जाएंगे और जीका वायरस के मामलों की समीक्षा करेंगे. सीएम योगी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहेंगे. जीका वायरस के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है.

सुबह 10 बजे समीक्षा बैठक करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा, ‘जब से जीका वायरस (Zika Virus) डिटेक्ट हुआ है, उससे संबंधित कॉन्टेक्ट रेसिंग एयरफोर्स स्टेशन के अंदर बाहर 6 किलोमीटर की परिधि में कानपुर नगर में बनाए गए स्पॉट में 106 मामले सामने आए हैं, जिसमें से कानपुर में 105 केस हैं और एक कन्नौज में है. प्रदेश भर में जीका आने से पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था.’

उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर दस्तक दे रही है और बुखार पीड़ितों को देख रही है. स्थिति को देखते हुए आगे के ट्रीटमेंट के लिए बोला जा रहा है. इसी तरह सभी जनपद में ये शुरू किया गया है. मुख्यमंत्री जी कानपुर में स्वास्थ्य विभाग के साथ सुबह 10 बजे समीक्षा बैठक करेंगे.’

मथुरा में करेंगे ब्रजरज उत्सव का करेंगे उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ वृन्दावन में यमुना किनारे देवरहा बाबा घाट के सामने स्थित वैष्णव कुम्भ बैठक मैदान में आयोजित होने वाले दस दिवसीय ‘ब्रजरज उत्सव’ का उद्घाटन करेंगे. जिला प्रशासन की ओर से जारी हुए योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के अनुसार वे हेलीकॉप्टर से वृन्दावन में पवनहंस हेलिपैड पर दोपहर 1.20 बजे पहुंचेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भी मथुरा आए थे. उन्होंने उस समय श्रीकृष्ण जन्मस्थान से ढाई किलोमीटर के दायरे में आने वाले मथुरा नगर निगम के क्षेत्र को तीर्थस्थल घोषित करके मांस और मदिरा की बिक्री पर रोक लगाने की क्षेत्रीय जनता की मांग पूरी करने की घोषणा की थी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 12 =

Back to top button