सीएम योगी आदित्यनाथ ने 175 विकास कार्यों का वर्चुअल माध्यम से किया शिलान्यास

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम गोरखपुर एवं नगर पंचायत सहजनवां से सम्बन्धित 122 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के 175 विकास कार्यों का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया।

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम गोरखपुर एवं नगर पंचायत सहजनवां से सम्बन्धित 122 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के 175 विकास कार्यों का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2016 में गोरखपुर में खाद कारखाने का शिलान्यास किया था, अगले वर्ष इसका शुभारम्भ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन की सम्भावनाओं को मूर्तरूप देने के लिए कुशीनगर में अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का विकास कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को तीव्र गति से आगे बढ़ाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है, तीव्र और सुव्यवस्थित विकास से व्यापक परिवर्तन सम्भव होता है। इससे विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति की और अधिक सम्भावनाएं सामने आती हैं।

सीएम ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित मलिन बस्ती विकास योजना के अन्तर्गत नगर निगम क्षेत्र गोरखपुर के 60, नगर पंचायत क्षेत्र सहजनवां के 12 विकास कार्यों तथा त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत नगर निगम गोरखपुर के 93 तथा नगर पंचायत क्षेत्र सहजनवां के नौ विकास कार्यों एवं अवस्थापना मद के तहत एक कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में हो रहे निवेश और विकास का लाभ जनपद गोरखपुर को भी मिल रहा है। गोरखपुर विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है।

Back to top button