सीएम शिवराज संभालेंगे नगरीय निकाय चुनाव के समर में चुनावी प्रचार का मोर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज से चुनावी मोड में आने वाले हैं, प्रदेश के 18 जिलों के 47 नगर पालिकाओ और नगर परिषदों के लिए होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने प्रचार तेज कर दिया है. अब आज से सीएम शिवराज नगरीय निकाय चुनाव के समर में चुनावी प्रचार का मोर्चा संभालेंगे. सीएम शिवराज आज शहडोल और उमरिया में आमसभा को संबोधित करेंगे. 

ऐसा रहेगा सीएम शिवराज का कार्यक्रम

सीएम शिवराज सिंह चौहान शहडोल नगर परिषद और उमरिया जिले के पाली नगर परिषद में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे. वह सुबह 10 बजे बीजेपी पार्टी कार्यालय जाएंगे, फिर 1 बजकर 25 मिनट पर शहडोल के कोतमा में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर-स्वच्छयता अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे और शहडोल नगर परिषद में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे, 3 बजकर 40 मिनट पर उमरिया पहुचेंगे जहां सीएम पाली में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे. 

क्यों बीजेपी लगा रही जोर

दरअसल, 18 जिलों की जिन 47 निकायों में चुनाव होना है, उनमें आदिवासी क्षेत्र ज्यादा हैं, ऐसे में बीजेपी यहां पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो राज्य में 21 फीसदी आदिवासी आबादी है और यह चुनाव को बड़ा प्रभावित करती है, इतना ही नहीं राज्य में इस वर्ग के लिए 47 विधानसभा सीटें आरक्षित हैं और इन चुनावों की हार-जीत से ही सरकार बनना और बिगड़ना तय होता है. लिहाजा दोनों दलों के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इसकी हार और जीत से राजनीतिक दल को अगले साल होने वाले चुनाव के लिए बल मिलेगा. ऐसे में निकाय की इस जंग के जरिए बीजेपी अपनी आदिवासियों पर पकड़ बनाने की कवायद को छोड़ना नहीं चाहती है. इसलिए सीएम शिवराज खुद इन चुनावों को लेकर एक्टिव हैं. 

बता दें कि सागर, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, डिण्डौरी, मण्डला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, रायसेन, खण्डवा, बुरहानपुर, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ और रतलाम जिले के 47 नगरीय निकाय में चुनाव होने हैं. बताया जा रहा है की सीएम शिवराज इन सभी जगहों पर प्रचार करेंगे.

30 सितंबर को आएंगे नतीजे

इन 47 नगरीय निकायों में 27 सितंबर को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा, जबकि इन चुनावों के परिणामों की घोषणा 30 सितंबर को होगी. राजनीतिक दलों से इतर चुनाव आयोग ने भी तैयारियां तेज कर दी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने चुनाव वाले जिलों में स्थानीय अवकाश घोषित किया है. जिसके निर्देश कल ही जारी कर दिए गए हैं

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button