मुख्यमंत्री ने डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किया

  • मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को निःशुल्क कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त किया
  • दिसम्बर, 2021 तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रत्येक नागरिक को पूरी तरह से वैक्सीनेट करते हुए सुरक्षा कवच प्रदान करना राज्य सरकार का लक्ष्य
  • प्रदेश में आज से 07 हजार 600 से अधिक बूथों पर कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम प्रारम्भ प्रदेश में आज से 06 लाख लोगों का प्रतिदिन कोरोना वैक्सीनेशन किये जाने का लक्ष्य,जुलाई के प्रथम सप्ताह से 10 लाख से 12 लाख वैक्सीन प्रतिदिन देने का लक्ष्य
  • प्रधानमंत्री जी की मंशा है कि अधिक से अधिक लोगों को समय से निःशुल्क कोविड वैक्सीन देने के लक्ष्य को पूरा किया जाए
  • प्रदेश सरकार इस लक्ष्य के तहत सभी नागरिकों के कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रतिबद्ध
  • प्रदेश के सभी जनपदों में कोविड वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सफलतापूर्वक चल रहा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल मंे कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को निःशुल्क कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया।


मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज से प्रदेश में वृहद पैमाने पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निःशुल्क कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ है। राज्य सरकार का लक्ष्य है कि दिसम्बर, 2021 तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रत्येक नागरिक को पूरी तरह वैक्सीनेट करते हुए सुरक्षा कवच प्रदान किया जाए। प्रदेश में आज से 7,600 से अधिक बूथों पर कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम प्रारम्भ हो चुका है। प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह सुरक्षा कवच साबित होगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 16 जनवरी, 2021 से कोविड वैक्सीनेशन का निःशुल्क कार्यक्रम प्रारम्भ किया था। तभी से प्रदेश में लगातार वैक्सीनेशन का कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के पहले चरण में सभी हेल्थ वर्करों को वैक्सीन देने का कार्य किया गया। द्वितीय चरण में 01 फरवरी, 2021 से कोरोना वारियर्स का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराया गया। तृतीय चरण में 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को निःशुल्क कोविड वैक्सीन की सुविधा प्रदान की गयी। इसके पश्चात चैथे चरण में 45 वर्ष से अधिक के आयु के लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।


मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के इस कार्यक्रम में 01 मई, 2021 से 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के लिए निःशुल्क वैक्सीन राज्य सरकार उपलब्ध करवा रही थी। आज 21 जून, 2021 से भारत सरकार इस आयु वर्ग के लिए निःशुल्क कोविड वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में आज से 06 लाख लोगों का प्रतिदिन कोरोना वैक्सीनेशन किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। जुलाई के प्रथम सप्ताह से 10 लाख से 12 लाख वैक्सीन प्रतिदिन देने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने प्रदेशवासियों को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मंशा है कि अधिक से अधिक लोगों को समय से निःशुल्क कोविड वैक्सीन देने के लक्ष्य को पूरा किया जाए। प्रदेश सरकार इस लक्ष्य के तहत सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीनेशन देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंे डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल मंे केवल 02 बूथ संचालित हो रहे थे, आज से यहां 04 बूथ संचालित होंगे। प्रदेश के सभी जनपदों मंे कोविड वैक्सीनेशन का यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक चल रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button