CM योगी ने फाइनल कर लिया है अपने प्रमुख सचिव का नाम!

लखनऊ. सत्ता के गलियारों की मानें तो सीएम योगी पंचम तल स्थित अपने ऑफिस के लिए प्रमुख सचिव का नाम तय कर चुके हैं. जल्द ही सीएम आदित्यनाथ योगी इस अधिकारी के नाम की घोषणा भी कर सकते हैं.CM योगी ने फाइनल कर लिया है अपने प्रमुख सचिव का नाम!

बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने केंद्र में डेप्युटेशन पर तैनात इस ऑफिसर को रिलीव कर उन्हें वापस यूपी भेजने का आग्रह केंद्र सरकार से किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र से यूपी कैडर के आईएएस ऑफिसर अवनीश अवस्थी को रिलीव कर वापस उनकी पोस्टिंग उत्तर प्रदेश में करने की अपील की है.

ऐसे में इन कयासों को बल मिल रहा है कि योगी उन्हें बतौर अपना प्रमुख सचिव नियुक्त कराना चाहते हैं. अवनीश अवस्थी 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अफसर हैं और साल 2013 से ही केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय में बतौर जॉइंट सेक्रेटरी काम कर रहे हैं.

अवनीश अवस्थी आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं और उन्हें यूपी के कई जिलों में काम काम कर चुके हैं. वे सीएम योगी के कर्मक्षेत्र गोरखपुर में भी बतौर डीएम पोस्टेड रहे हैं.

इसके अलावा वे मेरठ, वाराणसी, बदायूं, आजमगढ़, फैजाबाद और ललितपुर आदि जिलों में बतौर डीएम तैनात रह चुके हैं. अवनीश कुमार अवस्थी के पत्नी मशहूर गायिका मालिनी अवस्थी हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button