16.25 करोड़ में बिकने वाले क्रिस मॉरिस ने अगले दिन ही खेली ताबड़तोड़ पारी…

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने नीलामी के अगले दिन ही दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में विस्फोटक पारी खेली है. सीएसए टी20 चैलेंज में टाइटन्स की ओर से खेल रहे मॉरिस ने गेंदबाजी में 10 रन देकर एक विकेट लिया जबकि बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 8 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए. क्रिस मॉरिस के इस ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत टाइटन्स ने नाइट्स को आसानी से 6 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइट्स 16.2 ओवरों में महज 116 रन बनाकर आउट हो गई. टाइटन्स ने इस लक्ष्य का पीछा चार विकेट खोकर 17.1 ओवर में कर लिया. मॉरिस के अलावा टीम के कप्तान हेनरिक क्लासेन ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली.

आईपीएल में खेलेंगे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से
आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने मॉरिस पर 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि मॉरिस की विशेष भूमिका टीम में तेज गेंदबाजी के अगुआ जोफ्रा आर्चर का सहयोग करने की होगी. दक्षिण अफ्रीका के 33 साल के मॉरिस आईपीएल इतिहास में खरीदे गये सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. संगकारा ने कहा, ‘नीलामी की कीमत की बात की जाये तो मॉरिस काफी ऊंची राशि में खरीदे गये. मौरिस की हमारे साथ बहुत ही अहम भूमिका होगी जो आर्चर का सहयोग करने की होगी.

इससे हम जिस तरह से आर्चर को इस्तेमाल करें, उसमें और अधिक लचीलापन मिल जायेगा.’श्रीलंका के 43 साल के महान बल्लेबाज संगकारा ने कहा, ‘साथ ही मॉरिस जब भी फिट रहा है तो उसके आंकड़े आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं और खेल पर प्रभाव के मामले में भी वह सर्वश्रेष्ठ हैं. इसलिये इस लिहाज से वह हमारे लिये काफी अहम हैं.’ मॉरिस ने 70 आईपीएल मैचों में 80 विकेट चटकाए हैं. संगकारा ने कहा, ‘हमारे पास एंड्रयू टाई, मुस्तफिजुर रहमान और फिर मदद के लिये युवा भारतीय तेज गेंदबाज भी हैं जिससे हमें कुछ और संयोजन मिल जायेंगे जो खेल सकते हैं और इसमें मॉरिस काफी अहम होंगे.’ 

Back to top button