चिराग पासवान ने जारी किया पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट, बोले- नितीश जेतेगा तो हारेगा बिहार

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में चिराग पासवान को अपने पिता रामविलास पासवान की कमी काफी खली और वह काफी भावुक भी दिखे, चिराग ने खुले मंच से कहा कि चुनाव में इतनी बड़ी प्रेस वार्ता हो रही है, लेकिन पिता साथ नहीं है मुझे इसके लिए भी हिम्मत पिता से ही मिलती थी।

चिराग पासवान ने चुनौती भरे लहजे में कहा कि मैं शेर का बच्चा हूं और जंगल को अकेले चीरने निकला हूं। उन्होंने कहा कि गीदड़ का बच्चा होने पर आदमी मारा जाता है। विजन डॉक्यूमेंट की जानकारी देते हुए रामविलास पासवान के पुत्र ने कहा कि इस विजन में चार लाख से ज्यादा बिहारियों के विचार को रखा गया है और मेरे पिता रामविलास पासवान का पूरा अनुभव इसमें शामिल है। चिराग ने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट में सभी की समस्याएं शामिल है, लेकिन कोई ऐसी समस्या नहीं है जिसका हल इसमें शामिल नहीं हो।

नीतीश कुमार पर हमला बोलेते हुए चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार विकास की बात करते हैं, पर जाति की ही बात करते हैं। दलित की हत्या पर नौकरी देने की बात पर तंज कसते हुए पूछा कि जब किसी की हत्या हो ही जाएगी फिर नौकरी देकर क्या करेंगे। चिराग ने कहा कि वो देश को तोड़ने वाले लोगों को साथ लेकर घूमते हैं। बिहार में कारखाने नहीं लगने के लिए नीतीश कुमार हास्यास्पद बहाने कर रहे हैं। चिराग ने कहा कि पंजाब सहित कई प्रदेश लैंडलॉक हैं, बावजूद उनके प्रदेशों में विकास कर रहा है।

चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार युवाओं को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते हैं। मैं विकास की बात करता हूं तो मुझे कोसा जाता है। नीतीश चाहते नहीं कि बिहार में युवा आगे बढ़ें. चिराग ने कहा कि आने वाला 20 दिन बिहार की तकदीर लिखेगा। अगर फिर से नीतीश कुमार सीएम बने तो बिहार हार जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के युवा फिर पलायन को मजबूर होंगे। बिहार के विकास के लिए नीतीश को हटाना जरूरी है।

Back to top button