चीन की बैटरी और इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी बीवाईडी इस साल 3 इलेक्ट्रिक कारें कर सकती हैं लॉन्च, जाने क्या कहती है रिपोर्ट

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लोकप्रिय चीनी बैटरी और इलेक्ट्रिक कार निर्माता बीवाईडी कथित तौर पर इस साल तीन नए इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने का प्लान बना रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी आने वाले मॉडलों को बीवाईडी सील, बीवाईडी सीगुल और बीवाईडी सी लायन के नाम से पेश करने पर विचार कर रही है। बता दें, कंपनी अपनी पहली ईवी कार मार्च तक पेश कर सकती है।

जानिए क्या कहती है गिजमो चाइना की रिपोर्ट

गिजमो चाइना के अनुसार, कार निर्माता के आने वाले मॉडलों को बीवाईडी सील, बीवाईडी सीगुल और बीवाईडी सी लायन के रूप में नामित किए जाने पर विचार चल रहा है। चीन में 2022 की पहली तिमाही में घोषित होने वाली बीवाईडी सील फुल इलेक्ट्रिक पर चलने वाली सेडान गाड़ी है, जिसका टार्गेट मिड-रेंज मार्केट अपना दबदबा कायम करना है।

इसके अलावा बीवाईडी सीगुल को चीन में 2022 की दूसरी तिमाही में घोषित किया जाने पर विचार कर रही है और इसका उद्देश्य एंट्री लेवल का कार लॉन्च करना है, इस कार को उन उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा, जिनके पास ज्यादा बजट नहीं है और वे इलेक्ट्रिक कारों पर ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं। इस बीच, चीन में 2022 की तीसरी तिमाही में बीवाईडी सीगुल की घोषणा की जाएगी। यह कथित तौर पर टेस्ला मॉडल को टक्कर देने वाली एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

बीवाईडी ने महिंद्रा से मिलाया हाथ

हाल ही में, भारतीय कार निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने चीनी कंपनी बीवाईडी ऑटो कंपनी के साथ ईवी बैटरी के विकास के लिए समझौता किया था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि सैंगयॉन्ग मोटर ने कार बैटरी विकसित करने और अपने मॉडलों के लिए बैटरी पैक बनाने के लिए बीवाईडी ऑटो के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से ईवी-ओनली प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए साझेदारी का विस्तार करने की योजना बना रही हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − six =

Back to top button