बच्चों को बहुत पसंद आएगा ये ‘ब्रेड पिज्जा’ चुटकियो में होगा तैयार…

अक्सर देखा जाता हैं कि बच्चों को स्नैक्स में कुछ स्पेशल खाने की चाहत होती हैं जो उनके संडे को स्पेशल बनाने का काम करें। इसलिए आज हम आपके लिए ‘ब्रेड पिज्जा’ बनाने की स्पेशल Recipe लेकर आए हैं जो कि मिनटों में तैयार हो जाते हैं। तो आइये जानते है इस Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

ब्रेड स्लाइस – 06 (ब्राउन या वाइट)
स्वीट कौर्न – 1/2 कप (उबले हुए)
शिमला मिर्च – 01 (बारीक कटा हुआ)
प्याज – 01 (महीन काट लें)
टमाटर – 01 (पतली स्लाइस)
बटर – 05 छोटे चम्मच
मोज्रेला चीज़ – 01 कप (कद्दूकस किया हुआ)
काली मिर्च पाउडर – 1/4 छोटा चम्मच
टोमेटो/पिज़्ज़ा सौस – 06 बड़े चम्मच
नमक – स्वादानुसार

– सबसे पहले आप ब्रेड की स्लाइस पर मक्ख‍न की एक लेयर लगाएं और फिर उसके ऊपर टोमैटो/पिज्जा सौस लगा लें। उसके बाद शिमला मिर्च, टमाटर, प्याज की एक पर्त स्लाइस के ऊपर लगाएं।
– अब उबला हुआ स्वीट कौर्न या बेबी कौर्न की एक पर्त बिछा दें। इसके ऊपर काली मिर्च पाउडर और नमक छिड़क दें। इसके बाद कद्दूकस किये हुए चीज की एक लेयर ब्रेड पर लगाएं।
– इतनी तैयारी करने के बाद एक नौन स्टिक तवे को हल्का गर्म करके एक से डेढ़ चम्मच मक्खन तवे पर डालें। जब मक्खन गर्म हो जाए तो आंच को कम कर दें और एक तवे पर जितने ब्रेड पीस आ जाएं, उतने रख दें।
– इसके बाद तवा को ढ़क दें और लगभग 5 मिनट तक पकाएं। बीच-बीच में ढ़क्कन को खोल कर देखते रहें। जब शि‍मला मिर्च नर्म हो जाए, अथवा ब्रेड कुरकुरी हो जाए, तो उसे बाहर निकाल लें और अपनी फैमिली और बच्चों को खिलाएं।
– आप इसे अपनी मनपसंद हरी और मीठी चटनी के साथ होली के स्पेशल डे पर सभी मेहमानों को सर्व करें। इसके साथ ही होली मनाने का मजा उठाएं।

Back to top button