मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेगे अहम बैठक… हो सकते है ये बड़े…फैसले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह 11 बजे से कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि 19 मार्च को योगी सरकार तीन साल पूरे करने जा रही है, इस मद्देनजर कई अहम फैसले किए जा सकते हैं। हालांकि देर रात तक मंत्रियों को कैबिनेट बैठक का एजेंडा जारी नहीं किए जाने के कारण यह पता नहीं चल सका कि कौन-कौन से प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में मंजूरी के लिए पेश किए जाएंगे। वैसे माना जा रहा है कि करीब आधा दर्जन फैसले किए जा सकते हैं।

इससे पहले 14 मार्च को हुई बैठक में यूपी कैबिनेट ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिप्लोमा सेक्टर के अधीन आने वाली संस्थाओं में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के विनियम 2019 को तीन मई 2018 से लागू करने का फैसला किया था। इससे इन संस्थाओं के शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया।

बलरामपुर में रोडवेज बस स्टेशन के लिए निःशुल्क जमीन की घोषणा
इस बैठक में कैबिनेट ने बलरामपुर में रोडवेज बस स्टेशन के निर्माण के लिए ग्राम घुघुलपुर स्थित भूखण्ड संख्या-301 मि क्षेत्रफल 1.482 हेक्टेयर (3.66 एकड़) भूमि को परिवहन विभाग के पक्ष में निःशुल्क देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। परिवहन निगम की वित्तीय स्थिति और यात्रियों को इस बस स्टेशन के निर्माण से होने वाली सुविधा और व्यापक जनहित के मद्देनज़र यह निर्णय लिया गया है। फैसले के बाद इस स्टेशन का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ कराया जा सकेगा।

Back to top button